Maharashtra: पंकजा मुंडे की हार के बाद सदमे में समर्थक, अब तक 4 ने की आत्महत्या

Maharashtra News: पंकजा मुंडे ने कहा कि अगर वो लोकसभा चुनाव जीत जातीं तो उन्हें हीरो माना जाता, लेकिन कुछ लोगों को यह पसंद नहीं आता.

पंकजा मुंडे की हार के बाद सदमे में समर्थक

Maharashtra News: लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. बीजेपी को महाराष्ट्र की नौ सीटों पर ही सफलता मिली हैं. साथ ही कई वरिष्ठ नेताओं को हार का सामना करना पड़ा है. इनमें पंकजा मुंडे शामिल हैं. मुंडे की हार को उनके समर्थक भी नहीं पचा पा रहे हैं. बता दें कि अब तक चार लोगों ने आत्महत्या कर ली है.

लातूर जिले में मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए पंकजा मुंडे ने कहा कि अगर वो लोकसभा चुनाव जीत जातीं तो उन्हें हीरो माना जाता, लेकिन कुछ लोगों को यह पसंद नहीं आता. उन्होंने कहा कि उनके समर्थक उनके अनिश्चित भविष्य को लेकर चिंतित हैं. बता दें कि मुंडे बीड लोकसभा सीट पर एनसीपी (शरद पवार) के बजरंग सोनावणे से मात्र 6553 मतों के अंतर से हार गई थीं.

चार लोगों ने की आत्महत्या

पंकजा मुंडे की हार के बाद अब तक चार लोगों ने आत्महत्या कर ली है. इसको लेकर मुंडे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “मेरा सभी से अनुरोध है कि “हम इतने कमजोर तो नहीं हैं कि हार से निराश हो जाएं, लेकिन यह दर्द मेरे लिए असहनीय है. अपनी जान मत दो. अगर आपको हिम्मत से लड़ने वाला नेता चाहिए तो मुझे भी हिम्मत से लड़ने वाला कार्यकर्ता चाहिए. मैं अपने लोगों को खोना नहीं चाहती. मैं हार से निराश नहीं होती लेकिन ऐसी घटनाएं मुझे हिला देती हैं. मैं बहुत दुखी हूं.”

ये भी पढ़ेंः ‘सही टिकट वितरण हुआ…’, किरण चौधरी के कांग्रेस छोड़ने पर आया हुड्डा का रिएक्शन, बोले- लोकसभा चुनाव में BJP हाफ हो गई

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 7 जून को लातूर के रहने वाले सचिन मुंडे आत्महत्या कर ली. 9 जून को पांडुरंग सोनावणे की मृत्यु हुई, जिन्होंने अंबाजोगाई, बीड में आत्महत्या कर ली. वहीं, इसके बाद 10 जून को पोपटराव वैभासे नामक व्यक्ति ने आत्महत्या की, जो अष्टी, बीड में रहता था. बीजेपी नेता के चौथे समर्थक गणेश बाडे ने 16 जून को एक खेत में खुद को फांसी लगा ली.

लोकसभा चुनाव में क्या हुआ?

महाराष्ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं. यहां कांग्रेस को 13, बीजेपी को 9, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) को 9, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी- शरदचंद्र पवार को 8, शिवसेना (शिंदे गुट) को 7, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को एक और अन्य को एक सीट मिली है. बता दें कि 2019 में एनडीए ने 41 सीटें जीती थीं. तब बीजेपी और शिवसेना (उद्धव ठाकरे) एक साथ चुनाव लड़े थे. एनसीपी को 4, कांग्रेस को एक और AIMIM को एक सीट पर जीत मिली थी.

ज़रूर पढ़ें