Maharashtra Politics: ‘मैं BJP मुक्त राम चाहता हूं, बस 3 महीने का इंतजार किजिए’, ठाणे में बोले उद्धव ठाकरे

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे शनिवार को ठाणे में पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित कर रहे थे. अपने संबोधन में उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशान साधा.
Maharashtra Politics

उद्धव ठाकरे

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव को लेकर प्रदेश में तमाम राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं और चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं. इसके साथ ही पार्टियों का एक दूसरे पर आरोप लगाने का भी दौर शुरू हो गया है. इसी कड़ी में शिवसेना यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए बोला, “मैं बीजेपी मुक्त राम चाहता हूं”

सारी चीजें गुजरात चली जा रहीं हैं- उद्धव

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे शनिवार को ठाणे में पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित कर रहे थे. अपने संबोधन में उन्होंने महिलाओं को लाडली बहना योजना के बारे में बताते हुए उनसे इस योजना का लाभ उठाने को कहा. जिसके बाद उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर जमकर निशान साधा. ठाकरे ने कहा, “3 महीने का बस इंतजार किजिए, मैं उनके अफसरों को ऐसी जगह भेजने वाला हूं, क्योंकि ठाणे, मुंबई मेरा है”. बीजेपी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोगों ने मेरा चुनाव चिह्न, मेरा दल चुरा लिया है. उन्होंने 15 लाख देने की बात कही, कहां है 15 लाख?.

यह भी पढ़ें- SEBI चीफ के साथ नहीं है कोई कमर्शियल कनेक्शन, हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर अडानी ग्रुप का आया बयान 

हम भिखारी नहीं हैं- उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा, “भाईयों और बहनों कहने वाले कहां हैं. अब दिखाई नहीं देते. बड़े-बड़े प्रोजेक्ट गुजरात जाते हैं. सारी चीजें गुजरात चली जा रहीं हैं. क्या हम भिखारी हैं, हम भिखारी नहीं है. वो हमें बस ‘लाडली बहना योजना’ के 1500 रुपए दे रहें है, 1500 रुपये से क्या होता है. क्या आप 1500 रुपये में घर चला सकते हैं. आप 1500 रुपये में किताबें भी नहीं खरीद सकते और ऊपर से किताबों पर जीएसटी भी है, वे नवंबर में चुनाव करा सकते हैं. इसकी वजह से चार महीने के लिए 1500 रुपये दे सकते हैं. क्या आप महाराष्ट्र को 1500 रुपये में बेचना चाहते हैं? यह एक योजना है, आपको पैसे लेने चाहिए और यह आपका ही पैसा है”. एक के बाद एक, सभी परियोजनाएं गुजरात जा रही हैं”.

मैं BJP मुक्त राम चाहता हूं- शिवसेना यूबीटी

उद्धव ठाकरे ने BJP पर अयोध्या राम मंदिर बनाने में घोटाले का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि अयोध्या में भी एक घोटाला हुआ है, उस घोटाले में कौन शामिल है. हमने मंदिर बनाने के लिए अपना खून दिया, किसलिए?  शंकराचार्य मेरे घर आए थे,न्होंने कहा कि हिंदू पीठ में छुरा नहीं मार सकते. कौन कह रहा है कि केदारनाथ मंदिर से सोना गायब है. बाकी लोग जय श्री राम कहेंगे और वो सिर्फ केम छो कहेंगे और वो सिर्फ केम छो कहेंगे, मैं बीजेपी मुक्त राम चाहता हूं.

ज़रूर पढ़ें