Maharashtra: अरब सागर में बही टगबोट, कोस्ट गार्ड ने अभियान चलाकर सभी 14 सवारों को किया रेस्क्यू

Maharashtra Rain: घटना की जानकारी के बाद कोस्ट गार्ड दल ने करीब 9 बजे बचाव अभियान शुरू कर दिया, जिसके बाद नाव पर सवार सभी 14 लोगों को तटरक्षक बल के एक हेलीकॉप्टर की मदद से बचा लिया गया.
Maharashtra Rain

मालवाहक जहाज टगबोट

Maharashtra Rain: मानसून आने के बाद देशभर में लगातार बारिश होने से कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालत पैदा हो गए हैं. देश के कई राज्यों में लगातार बारिश की वजह से भारी नुकसान हुआ है. वहीं महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में अलीबाग तट के पास गुरुवार को एक टगबोट अरब सागर में बह गई, जिसमें कुल 14 लोग सवार थे. हालांकि, शुक्रवार को अभियान चलाकर तटरक्षक बल की मदद से नाव में सवार सभी 14 लोगों को बचा लिया गया.

यह भी पढ़ें- निशिकांत दुबे के बंगाल को लेकर दिए बयान पर संसद में बवाल, लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

इंजन खराब होने से सागर में बही नाव

जानकारी के मुताबिक, अलीबाग तट के कोलाबा किले के पास अचानक टगबोट का इंजन बंद हो गया, जिसके बाद वह पानी के तेज बहाव में बहने लगी. इसकी जानकारी मिलने के बाद कोस्ट गार्ड दल ने करीब 9 बजे बचाव अभियान शुरू कर दिया, जिसके बाद नाव पर सवार सभी 14 लोगों को तटरक्षक बल के एक हेलीकॉप्टर की मदद से बचा लिया गया. जेएसडब्ल्यू रायगढ़ ने एक बयान में कहा, “एक छोटी नौका बृहस्पतिवार को जयगढ़ और सलाव के बीच तूफानी मौसम में फंसने के बाद तेज हवाओं व कम दृश्यता के कारण बह गई”.

यह भी पढ़ें- “बारिश से भी नहीं बचा रही है सरकार”, अखिलेश ने कसा तंज, बोले- ये इनकी नाकामी है

वहीं रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक सोमनाथ घर्गे ने कहा, “तटरक्षक बल और राजस्व अधिकारी फंसी हुई नाव के लिए बचाव अभियान शुरू करने के लिए तैयार थे, लेकिन भारी बारिश, उच्च ज्वार और तेज हवाओं के कारण उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन मुश्किल हालातों के बाद भी सभी लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है”.

ज़रूर पढ़ें