Kota News: कोटा में शिव बारात के दौरान बड़ा हादसा, हाईटेंशन लाइन की चपेट में आए 18 लोग, हालत गंभीर

Kota News: राजस्थान के कोटा में बड़ा हादसा हुआ है. शिव बारात के दौरान करंट की चपेट में आने से 18 लोग झुलस गए.
KOTA

कोटा में करंट की चपेट में आने से झुलसे बच्चे

Kota Mahashivratri: राजस्थान के कोटा में शुक्रवार, 8 मार्च को बड़ा हादसा हुआ है. शिव बारात के दौरान करंट की चपेट में आने से 18 लोग झुलस गए. तीन की हालत नाजुक बताई जा रही है. घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. वहीं, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक, घटना सगतपुरा स्थित काली बस्ती की है. बताया जा रहा है कि शिव बारात के दौरान बच्चे धार्मिक झंडा लेकर चल रहे थे, तभी कुन्हाड़ी थर्मल चौराहे के पास झंडा हाईटेंशन लाइन से टच हो गया. तार से झंडे के तकराने के बाद तेजी से करंट फैल गया, जिससे बच्चे झुलस गए. वहीं, तीन बच्चों की हालत नाजुक बताई जा रही है. एक बच्चा 70 प्रतिशत तक झुलस गया है.

ओम बिरला पहुंचे अस्पताल

घटना पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने अस्पताल पहुंचकर बच्चों का हाल जाना और हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया. कोटा से सांसद बिरला ने कहा कि जरुरत पड़ी तो बच्चों को इलाज के लिए जयपुर ले जाया जाएगा.

CM भजनलाल ने कही ये बात

घटना पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दुख जाहिर करते हुए कहा, “कोटा में महाशिवरात्रि के अवसर पर शिव बारात के दौरान हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से 18 नागरिकों के झुलसने का समाचार दु:खद है. प्रभु नीलकंठ से प्रार्थना है कि घायल नागरिकों को अति शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें. घायलों को हर संभव चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने हेतु प्रशासन को उचित निर्देश दिए गए हैं.”

विशेष टीम का गठन

मंत्री हीरालाल नागर ने घटना पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, “यह बहुत दुखद घटना है… हर संभव उपचार प्रदान करने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है. अधिकारियों को जांच करने का निर्देश दिया गया है कि क्या ऐसा हुआ है.”

 

ज़रूर पढ़ें