मंच पर भाषण के दौरान बिगड़ी मल्लिकार्जुन खरगे की तबीयत, बोले- मैं इतनी जल्दी मरने वाला नहीं

Mallikarjun Kharge: जब उनकी तबीयत में थोड़ा सुधार आया तो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, "हम राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए लड़ेंगे. मैं 83 साल का हूं और इतनी जल्दी मरने वाला नहीं हूं.
Mallikarjun Kharge

मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस अध्यक्ष

Congress President Mallikarjun Kharge: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की तबीयत अचानक बिगड़ गई. उस वक्त खरगे मंच से जनसभा को संबोधित कर रहे थे. जब उनकी तबीयत में थोड़ा सुधार आया तो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, “हम राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए लड़ेंगे. मैं 83 साल का हूं और इतनी जल्दी मरने वाला नहीं हूं. मैं तब तक जिंदा रहूंगा जब तक पीएम मोदी को सत्ता से हटा नहीं दिया जाता.”

कांग्रेस अध्यक्ष जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले को जसरोटा में भाषण दे रहे थे. उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “पीएम मोदी ने पिछले 10 वर्षों में भारत के युवाओं को कुछ नहीं दिया. क्या आप ऐसे व्यक्ति पर विश्वास कर सकते हैं जो 10 साल में आपकी समृद्धि वापस नहीं ला सकता? अगर कोई भाजपा नेता आपके सामने आता है, तो उससे पूछें कि वे समृद्धि लाए या नहीं.”

ये भी पढ़ें- नेपाल में बाढ़-बारिश का कहर, अब तक 112 लोगों की मौत, काठमांडू में टूटा दशकों का रिकॉर्ड

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

भाजपा और पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री यहां आकर युवाओं के भविष्य के लिए झूठे आंसू बहा रहे हैं. सच तो यह है कि इन लोगों ने पिछले 10 वर्षों में पूरे देश के युवाओं को अंधकार में धकेल दिया है। इसके लिए खुद पीएम मोदी जी जिम्मेदार हैं.

चुनाव नहीं कराना चाहती थी केंद्र सरकार

इस दौरान खड़गे ने कहा, ‘ये लोग (केंद्र सरकार) कभी चुनाव नहीं कराना चाहते थे. अगर वे चाहते तो एक-दो साल के भीतर ऐसा कर लेते. बीजेपी वाले उपराज्यपाल के जरिए रिमोट से चलने वाली सरकार चलाना चाहते थे… पीएम मोदी ने पिछले 10 साल में भारत के युवाओं को कुछ नहीं दिया. क्या आप उस व्यक्ति पर विश्वास कर सकते हैं जो 10 साल में आपकी समृद्धि वापस नहीं ला सकता? अगर कोई भाजपा नेता आपके सामने आए, तो उनसे पूछें कि वे समृद्धि लाए या नहीं…’

ज़रूर पढ़ें