TMC-कांग्रेस में सुलह, प्रियंका के लिए Wayanad में प्रचार करेंगी ममता बनर्जी!

पी चिदंबरम ने गुरुवार को कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने सीएम ममता से अनुरोध किया था कि वह वायनाड में होने वाले उपचुनाव में प्रियंका गाधी वाड्रा के समर्थन में चुनाव प्रचार करें.
Wayanad

TMC-कांग्रेस में सुलह

Wayanad Bypoll: कांग्रेस ने इंडिया गठबंधन को एकजुट करने की कवायद शुरू कर दी है. इस कड़ी में वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से मुलाकात की है. सूत्रों की मानें तो चिदंबरम ने ममता बनर्जी से वायनाड में प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए प्रचार करने का आग्रह किया है.

जानकारी के मुताबिक, पी चिदंबरम ने गुरुवार को कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने सीएम ममता से अनुरोध किया कि वह वायनाड में होने वाले उपचुनाव में प्रियंका गाधी वाड्रा के समर्थन में चुनाव प्रचार करें. सूत्रों का कहना है कि ममता बनर्जी ने कांग्रेस का यह अनुरोध स्वीकार भी कर लिया है.

ये भी पढ़ेंः किसानों के लिए गुड न्यूज़, सरकार ने माफ किया दो लाख तक का लोन

प्रियंका गांधी वायनाड से ठोकेंगी ताल

हाल ही में राहुल गांधी ने यूपी की रायबरेली लोकसभा सीट से सांसद बने रहने और केरल की वायनाड सीट छोड़ने का ऐलान किया था. इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया था कि वायनाड उपचुनाव के जरिए प्रियंका गांधी चुनावी डेब्यू करेंगी. बता दें कि लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने रायबरेली और वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से जीत का परचम फहराया था.

ये भी पढ़ेंः 10 साल की कैद, एक करोड़ तक जुर्माना… NEET-NET विवाद के बीच एंटी पेपर लीक कानून देश में लागू

29 लोकसभा सीटों पर TMC विजयी

सीएम ममता बनर्जी और गांधी परिवार के बीच करीबी रिश्ता है. अधीर रंजन चौधरी की वजह से टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया था. चौधरी मुख्यमंत्री के आलोचक माने जाते हैं. उनके कारण ही लोकसभा चुनाव में बंगाल में कांग्रेस-टीएमसी के बीच गठबंधन नहीं हो पाया था. इससे दोनों के संबंध में दरारें आ गई हैं. अब कांग्रेस उसे पाटने की कोशिश कर रही है. उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में टीएमसी ने भारतीय जनता पार्टी की पूरी चुनौती का सामना किया और राज्य की 42 में से 29 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की.

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन

एनडीए ने तीसरी बार लगातार सत्ता में वापसी की है. विपक्षी इंडिया गठबंधन ने भी दमखम दिखाया है और अंत तक लड़ाई में रहकर अपनी ताकत का एहसास कराया है. वहीं, कांग्रेस 99 सीटें जीतते हुए एक बार फिर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी है.

ज़रूर पढ़ें