Manipur News: मणिपुर के CM एन बीरेन दे सकते हैं इस्तीफा, राज्यपाल से मुलाकात के बाद अटकलें तेज

Manipur Violence: बैक टू बैक हुई बैठकों से मणिपुर की राजनीतिक गलियारों में हलचल बढ़ गई है. इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुख्यमंत्री अपना इस्तीफा दे सकते हैं.
Manipur News

एन बीरेने सिंह, सीएम मणिपुर

Manipur Violence: देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में जारी हिंसक घटनाओं के बीच मुख्यमंत्री एन बीरेन और राज्यपाल लक्ष्मण प्रसाद आचार्य के बीच शनिवार रात इंफाल के राजभवन में 30 मिनट से अधिक समय तक एक बैठक हुई. इसके बाद इंफाल में अटकलों का बाजार गर्म है. आपको बता दें कि यह बैठक मुख्यमंत्री के बंगले पर विधायकों की बैठक के तुरंत बाद हुई है. बैक टू बैक हुई बैठकों से मणिपुर की राजनीतिक गलियारों में हलचल बढ़ गई है. इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुख्यमंत्री अपना इस्तीफा दे सकते हैं. हालांकि बीजेपी ने इस अटकलों को खारिज किया है.

वहीं शनिवार को रॉकेट अटैक के बाद बिष्नुपुर में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक एक व्यक्ति की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई, जब वह सो रहा था. वहीं बाद में हुई गोलीबारी में चार हथियारबंद लोग मारे गए.

ये भी पढ़ें- Haryana: कांग्रेस के साथ गठबंधन, या अकेले चुनाव लड़ेगी AAP, सोमनाथ भारती बोले- दिल्ली में हमें नहीं मिला था समर्थन

सुरक्षाबलों ने तैनात किए एंटी ड्रोन सिस्टम

मणिपुर में ड्रोन अटैक को देखते हुए सुरक्षा बलों ने एंटी ड्रोन सिस्टम तैनात किए हैं. साथ ही ज्यादा संख्या में एंटी ड्रोन सिस्टम खरीदने की प्रक्रिया शुरू की गई है. बीते दिनों में राज्य में कम से कम तीन जगहों पर ड्रोन अटैक हुआ है, जिसमें एक महिला की मौत हुई है, जबकि 12 लोग घायल हुए हैं. मणिपुर के बिष्नुपुर में रॉकेट अटैक के बाद हिंसा में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है.  सितंबर की शुरुआत के बाद से राज्य में हिंसा फिर बढ़ी है. शुक्रवार को बिष्नुपुर में एक शख्स की हत्या कर दी गई तो 2 मणिपुर राइफल्स और 7 मणिपुर राइफल्स के हेडक्वार्टर से हथियार लूटने की कोशिश की गई है.

शनिवार को बंद रहें स्कूल और कॉलेज

राज्य में रॉकेट और ड्रोन अटैक के मामले में बढ़ रहे हैं. कुकी उग्रवादियों लंबी दूरी के रॉकेट का भी प्रयोग किया है. हिंसा को देखते हुए शनिवार को राज्य के स्कूल और कॉलेज बंद रहें. मई 2023 से ही राज्य में हिंसा जारी है. मणिपुर अखंडता समन्वय समिति ने राज्य में सार्वजनिक आपातकाल घोषित कर दिया है. आपातकाल की घोषणा कुकी उग्रवादियों द्वारा कुछ जिलों में ड्रोन बम विस्फोट और रॉकेट अटैक किए जाने के बाद किया गया है.

ज़रूर पढ़ें