चेन्नई पहुंच तमिलनाडु BSP चीफ आर्मस्ट्रांग को मायावती ने दी श्रद्धांजलि, बोलीं- DMK पर भरोसा नहीं, CBI करे जांच

BSP Chief Mayawati: तमिलनाडु में बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की 5 जुलाई को छह लोगों ने हत्या कर दी थी. बाइक पर आए कुछ लोगों ने आर्मस्ट्रांग पर पेरम्बूर में उनके घर के पास जानलेवा हमला किया. हॉस्पिटल ले जाते वक्त उनकी मौत हो गई.
Mayawati

बसपा सुप्रीमो मायावती

BSP Chief Mayawati: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती आज रविवार को चेन्नई पहुंचीं. यहां उन्होंने बसपा के तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके अलावा उन्होंने हत्या की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की. बता दें कि शुक्रवार को के. आर्मस्ट्रांग की हत्या कर दी गई थी. हत्या के बाद से बसपा कार्यकर्ताओं में काफी रोष देखा गया है. वहीं मायावती ने दावा किया कि इस मामले में अब तक गिरफ्तार किए गए लोग असल अपराधी नहीं हैं. इसके साथ ही उन्होंने तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन से इस मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी को सौंपने का आग्रह किया ताकि न्याय मिल सके.

बसपा प्रमुख ने आगे कहा कि हमलावरों के एक गुट ने शुक्रवार देर शाम जिस तरह से आर्मस्ट्रांग की हत्या कर दी, उससे पता चलता है कि राज्य में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है. मायावती ने कहा कि स्टालिन को आर्मस्ट्रांग के लिए न्याय सुनिश्चित करना चाहिए और सीबीआई को जांच सौंपनी चाहिए. उन्होंने कहा, ‘‘जिन्होंने आर्मस्ट्रांग की हत्या की है, उन असल दोषियों को अभी तक नहीं पकड़ा गया है.’’

ये भी पढ़ें- Gujarat: सूरत में पांच मंजिला इमारत गिरने से 7 की मौत, राहत कार्य जारी, NDRF मौके पर

मायावती ने की सीबीआई जांच की मांग

मायावती ने आगे कहा, ‘‘असल दोषियों को अभी तक नहीं पकड़ा गया है. मामले की जांच सीबीआई को सौंप देनी चाहिए. हमें उम्मीद नहीं है कि राज्य सरकार न्याय सुनिश्चित करेगी, इसलिए मामले को तुरंत सीबीआई को सौंप दिया जाना चाहिए.’’ बसपा नेता ने कहा कि आर्मस्ट्रांग की हत्या के बाद पूरे राज्य में दलितों के बीच भय पैदा हो गया है और उन्होंने मुख्यमंत्री से उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि बसपा ने मामले को गंभीरता से लिया है, लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं को कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए.

क्या है पूरा मामला?

तमिलनाडु में बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की 5 जुलाई को छह लोगों ने हत्या कर दी थी. बाइक पर आए कुछ लोगों ने आर्मस्ट्रांग पर पेरम्बूर में उनके घर के पास जानलेवा हमला किया. हॉस्पिटल ले जाते वक्त उनकी मौत हो गई. आर्मस्ट्रांग पेशे के एक वकील और अंबेडकरवादी थे. सूबे में दलित समाज के लिए काम करते थे. 52 वर्षीय आर्मस्ट्रांग कई सालों से बीसपी के प्रदेश अध्यक्ष थे. वो उत्तरी चेन्नई इलाके में काफी लोकप्रिय थे. वो अपनी राजनीतिक सक्रियता और स्थानीय मध्यस्थता में भूमिका के लिए भी जाने जाते थे.

ज़रूर पढ़ें