‘मुझे नहीं चाहिए…’, मंत्री पद से Suresh Gopi का हुआ मोहभंग, बताई ये वजह

Suresh Gopi News: सुरेश गोपी का जन्‍म 1958 में केरल के अलप्‍पुझा में हुआ था. गोपी एक अभिनेता होने के साथ प्‍लेबैक सिंगर भी हैं. 
Suresh Gopi

सुरेश गोपी (फोटो- सोशल मीडिया)

Suresh Gopi News: मोदी 3.0 में मंत्रालय के बंटवारे से पहले भाजपा को झटका लगा है. केरल की त्रिशूर लोकसभा सीट से भाजपा सांसद और अभिनेता सुरेश गोपी के मंत्री पद छोड़ने की संभावना है. गोपी ने शपथ के तुरंत बाद खुद कहा कि उन्हें मंत्री पद में कोई रुचि नहीं है. वहीं, सूत्रों ने बताया कि गोपी ने केंद्रीय नेतृत्व के सामने भी अपनी मंशा जाहिर कर दी है. बता दें कि रविवार को ही दिग्गज अभिनेता ने केंद्रीय राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली थी.

दरअसल, मनोरमा न्यूज़ से बातचीत के दौरान सुरेश गोपी ने मंत्री पद को लेकर अपना पक्ष रखा है. गोपी ने कहा, “उम्मीद है कि मुझे केंद्रीय मंत्रिमंडल से मुक्त कर दिया जाएगा. मुझे अपनी फिल्में पूरी करनी हैं. केंद्रीय नेतृत्व को निर्णय करने दीजिए. सांसद के तौर पर मैं त्रिशूर में अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा. मैंने कहा था कि मुझे कैबिनेट पद नहीं चाहिए.”

ये भी पढ़ेंः निर्मला सीतारमण, अनुप्रिया पटेल… मोदी कैबिनेट में इन महिला चेहरों को मिली जगह

भाजपा का सूखा खत्म किया

बता दें कि सुरेश गोपी ने त्रिशूर लोकसभा सीट से जीत हासिल की है. साथ ही केरल से भगवा पार्टी के पहले सांसद के रूप में इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है. उन्होंने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार वी एस सुनीलकुमार को 74,686 वोटों से पटखनी दी है. उल्लेखनीय है कि लोकसभा के लिए चुने जाने से पहले सुरेश गोपी को 2016 में संसद के उच्च सदन राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया था. राज्यसभा में उनका कार्यकाल 2022 तक रहा.

कौन हैं सुरेश गोपी?

सुरेश गोपी का जन्‍म 1958 में केरल के अलप्‍पुझा में हुआ था. गोपी एक अभिनेता होने के साथ प्‍लेबैक सिंगर भी हैं. उन्होंने मलयालम के साथ तमिल, कन्नड़,  तेलुगु और हिंदी में 250 से ज्यादा फिल्में की हैं. गोपी ने त्रिशूर से लोकसभा चुनाव जीतकर केरल में भाजपा का खाता खोला है.

शपथ के बाद क्या बोले पीएम मोदी?

पीएम मोदी ने शपथ के बाद कहा कि एनडीए सरकार देशवासियों का जीवन बेहतर बनाने में कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखेगी. उन्होंने कहा, “एनडीए सरकार में मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले सभी साथियों को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं. मंत्रियों की इस टीम में युवा जोश और अनुभव का अद्भुत संगम है. हम सभी देशवासियों का जीवन बेहतर बनाने में कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखेंगे. मैं और मंत्रिपरिषद के मेरे सहयोगी, 140 करोड़ देशवासियों की सेवा करने और देश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.”

ज़रूर पढ़ें