विधायक दल के नेता चुने गए नायब सिंह सैनी, दूसरी बार बनेंगे CM, कल लेंगे शपथ

मुख्यमंत्री के रूप में सैनी का यह दूसरा कार्यकाल होगा. भाजपा की बैठक में सैनी के नाम पर मुहर लगाई गई है. 
Nayab Singh Saini

भाजपा की बैठक में सैनी के नाम पर मुहर लगाई गई है. 

Nayab Singh Saini: हरियाणा में विधायक दल की बैठक में नायब सैनी को दल का नेता चुना गया है. गुरुवार को वह हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. मुख्यमंत्री के रूप में सैनी का यह दूसरा कार्यकाल होगा. भाजपा की बैठक में सैनी के नाम पर मुहर लगाई गई है.

बुधवार को हुए विधायक दल की मीटिंग में नायब सिंह सैनी को विधायक दल का नेता चुना गया. वह दोपहर 2 बजे राजभवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. वह हरियाणा के पंचकूला जिले के शालीमार ग्राउंड में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस शपथ समाहरो में पीएम मोदी, अमित शाह सहित बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल होंगे.

क्या कहा शाह ने

विधायक दल की मीटिंग में अमित शाह ने कहा- अनिल विज और कृष्ण कुमार बेदी ने नायब सैनी को विधायक दल का नेता बनाने का प्रस्ताव रखा. जिसके बाद सभी विधायकों की सर्वसम्मति से नायब सिंह सैनी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है.

अमित शाह ने आगे कहा- हरियाणा की स्थापना 60 के दशक में हुई थी. तब से लेकर अब तक कोई भी मुख्यमंत्री लगातार अपनी पार्टी को विजयी बनाने में सफल नहीं हुआ. पहली बार हरियाणा में तीसरी बार भाजपा सरकार बनी है. इसका मुख्य कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. जब वह संगठन का काम देखते थे, तब वह हरियाणा के प्रभारी हुआ करते थे. उन्हें हरियाणा की समस्याओं की समझ उसी समय से है.

 

यह भी पढ़ें: होटल में प्यार, अब तलाक की नौबत…जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की अनकही कहानी

मनोहर लाल खट्टर ने साढ़े 9 साल तक सरकार चलाई. इसके बाद पार्टी ने उन्हें केंद्र में जिम्मेदारी देने का निर्णय लिया. अब युवा नायब सैनी को प्रदेश की बागडोर सौंपी गई है. उनके नेतृत्व में हम तीसरी बार चुनाव जीतकर आए हैं.

3 निर्दलीय विधायक बीजेपी खेमे में

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 48 सीटों पर जीत हासिल की है. अब तीन निर्दलीय विधायक सावित्री जिंदल, देवेंद्र कादियान और राजेश जून ने भाजपा को अपना समर्थन दे दिया है. पंचकूला में मीटिंग के बाद ये तीनों विधायक राजभवन जाएंगे. जिसके बाद हरियाणा में बीजेपी के खेमे में विधायकों की संख्या 51 हो गई है.

ज़रूर पढ़ें