नरेंद्र मोदी चुने गए NDA संसदीय दल के नेता, नायडू-नीतीश ने दिया समर्थन; बोले- आप काम कीजिए, देश आगे बढ़ेगा

वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने नरेंद्र मोदी का नाम प्रधानमंत्री पद के लिए प्रस्तावित किया. वहीं, इसपर एनडीए के सभी नेताओं ने एक स्वर में सहमति व्यक्त की.

नरेंद्र मोदी चुने गए NDA संसदीय दल के नेता

NDA Meeting: भाजपा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है. एनडीए की बैठक में आज कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है. इस मौके पर तेलुगु देशम पार्टी चीफ चंद्रबाबू नायडू और जनता दल यूनाइटेड प्रमुख नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी की जमकर प्रशंसा की है.

विपक्ष ने आजतक कोई काम नहीं किया: नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड प्रमुख नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन दिया है. उन्होंने कहा, “10 साल से ये प्रधानमंत्री हैं और फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. इन्होंने पूरे देश की सेवा की है. जो कुछ भी बचा है, उम्मीद है कि अगली बार सब पूरा कर देंगे. जो भी राज्य का काम है, हम लोग पूरे तौर पर सब दिन इनके साथ रहेंगे. मैंने देखा है कि इधर-उधर कुछ लोग जीत गए हैं. अगली बार जब आएंगे तो सब हार जाएंगे.” नीतीश ने आगे कहा, “उन लोगों (विपक्ष) ने आजतक कोई काम नहीं किया है. आप काम कीजिए, देश बहुत आगे बढ़ेगा. बिहार का सब काम हो ही जाएगा.”

चंद्रबाबू नायडू ने कही ये बात

तेलुगु देशम पार्टी चीफ चंद्रबाबू नायडू ने भी नरेंद्र मोदी के नाम पर सहमति व्यक्त की है. नायडू ने कहा, “हम सभी को बधाई देते हैं, हमने शानदार बहुमत हासिल किया है. मैंने चुनाव प्रचार के दौरान देखा है कि तीन महीने तक प्रधानमंत्री मोदी ने कभी आराम नहीं किया. दिन-रात उन्होंने प्रचार किया. उन्होंने उसी भावना के साथ शुरुआत की और उसी भावना के साथ खत्म किया. आंध्र प्रदेश में हमने 3 जनसभाएं और 1 बड़ी रैली की और इसने आंध्र प्रदेश में चुनाव जीतने में बहुत बड़ा अंतर पैदा किया.”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रखा था प्रस्ताव

एनडीए संसदीय दल की बैठक में वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने नरेंद्र मोदी का नाम प्रधानमंत्री पद के लिए प्रस्तावित किया. इसे गृहमंत्री अमित शाह समेत नितिन गडकरी, टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, एलजेपी (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान, जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी, अपना दल से अनुप्रिया पटेल, हम से जीतन राम मांझी और जनसेना पार्टी के पवन कल्याण ने अपना समर्थन दिया. पुराने संसद के सेंट्रल हॉल में बैठक में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री भी मौजूद रहें.

ज़रूर पढ़ें