‘जो अच्छा करते हैं उन्हें सम्मान नहीं मिलता, बुरे काम करने वालों को सजा नहीं मिलती’, Nitin Gadkari ने क्यों कहा ऐसा?

Nitin Gadkari: मुंबई में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की ओर से सांसदों को सम्मानित करने के कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शिरकत की.
Nitin Gadkari

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

Nitin Gadkari: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी बीते दिन मुबई के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने अवसरवादी नेताओं को लेकर चिंता व्यक्त की. उन्होंने अवसरवादी नेताओं के सत्ताधारी दलों से जुड़े रहने पर चिंता जताते हुए कहा कि नेताओं की विचारधारा में इस प्रकार की गिरावट लोकतांत्रिक देश के लिए सही नहीं है. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस बात पर भी जोर दिया कि जो लोग अच्छा काम करते हैं उन्हें कभी सम्मान नहीं मिलता और जो बुरा काम करते हैं उन लोगों को कभी सजा नहीं मिलती है।

‘न तो दक्षिणपंथी और न ही वामपंथी, हम जाने-माने अवसरवादी’

मुंबई में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की ओर से सांसदों को सम्मानित करने का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों के साथ-साथ राजनीति पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे भी नेता हैं जो अपनी विचारधारा को लेकर दृढ़ हैं, लेकिन ऐसे नेताओं की संख्या धीरे-धीरे कम होती जा रही है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग ऐसा भी लिखते हैं कि न तो दक्षिणपंथी और न ही वामपंथी, हम जाने-माने अवसरवादी हैं.

यह भी पढ़ें: ED Raid: कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के घर रेड, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक्शन, 12 ठीकानों पर ईडी का छापेमारी

‘नेता तो आते-जाते रहते हैं, काम ही सम्मान देता है’

बीजेपी नेता नितिन गडकरी ने बिना किसी का नाम लिए कहा, ‘मैं हमेशा मजाक में कहता हूं, चाहे किसी भी राजनीतिक दल की सरकार हो, एक बात तो तय है कि जो अच्छे काम करते हैं उन्हें कभी सम्मान नहीं मिलता है और जो बुरे काम करते हैं, उन्हें कभी सजा नहीं मिलती.’ कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, ‘राजनीति में होने वाली हमारी बहसों और चर्चाओं को लेकर मतभेद हमारी समस्या नहीं है। हमारी समस्या है विचारों की कमी है.’ उन्होंने यह भी कहा कि नेता तो आते-जाते रहते हैं, लेकिन उनका काम ही उन्हें सम्मान दिलाता है.

ज़रूर पढ़ें