यूपी में अब एक और एनकाउंटर, पुलिस ने राजेश जाटव को किया ढेर, डेढ़ लाख के इनामी बदमाश पर 50 मुकदमे दर्ज

पुलिस ने राजेश को बुलंदशहर के अहार थाना क्षेत्र में घेर लिया था. पुलिस को देखते ही बदमाश ने ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस ने भी जवावी फायरिंग की. जिसमें इंस्पेक्टर वाईबी सिंह और एक सिपाही को गोली लगी है.
Rajesh Jatav dies in encounter

पुलिस एनकाउंटर में गोली लगने के बाद बदमाश राजेश जाटव की मौत

UP Police Encounter: रविवार को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में बदमाश राजेश जाटव की एनकाउंटर में मौत हो गई है. बदमाश राजेश जाटव के ऊपर डेढ़ लाख का इनाम था. पुलिस ने राजेश को बुलंदशहर के अहार थाना क्षेत्र में घेर लिया था. पुलिस को देखते ही बदमाश ने ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस ने भी जवावी फायरिंग की. जिसमें इंस्पेक्टर वाईबी सिंह और एक सिपाही को गोली लगी है.

चार दर्जन से अधिक मामले दर्ज

जवाबी फायरिंग में राजेश के पेट और कमर में गोली लगी. गोली लगते ही वह गिर पड़ा. अस्पताल जाने के कर्म में उसने दम तोड़ दिया. एनकाउंटर अहार थाना क्षेत्र में हुआ है. राजेश पर लूट, डकैती, हत्या के प्रयास जैसे कुल 50 मुकदमे दर्ज थे.

इनामी बदमाश राजेश काफी कम उम्र से ही जुर्म की दुनिया में एक्टिव हो गया था. 30 साल के राजेश पर बुलंदशहर पुलिस से 1 लाख और अलीगढ़ पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित कर रख था. इस ऑपरेशन को CO अनूपशहर गिरजा शंकर त्रिपाठी ने लीड किया है. इसमें स्वॉट टीम, SOG और आहार पुलिस की टीम शामिल थी.

इस घटना को लेकर SSP श्लोक कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि राजेश अकेले बाइक से जा रहा था. टीम ने उसे रोकने की कोशिश की. उसने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी फायरिंग में टीम ने उसे गोली मारी. उसी में उसकी मौत हो गई. एनकाउंटर में आहार थाना प्रभारी और एक सिपाही घायल हुआ है. दोनों का इलाज चल रहा है। दोनों खतरे से बाहर हैं.

यह भी पढ़ें: अब ईरान की खैर नहीं! इजरायल को खास हथियार देने जा रहा है अमेरिका, जानें कितना ताकतवर है THAAD

गैंग में एक दर्जन लोग शामिल

एनकाउंटर में मरे गए राजेश ने अपनी गैंग में 12 बदमाशों को जगह दे रखी थी. इस गैंग ने पश्चिम यूपी में लूट और डकैती की 50 से अधिक वारदात को अंजाम दिया है. राजेश लगातार क्राइम कर रहा था, लेकिन पुलिस की पकड़ से दूर रहता था.

सिहालीनगर का रहने वाले राजेश जाटव के दो भाई चेन्नई में काम करते हैं. एक गांव में मजदूरी करता है. राजेश की शादी 5 साल पहले खुर्जा में शादी हुई थी. उसके 2 बेटे हैं, एक 6 महीने का, तो दूसरा 3 साल का है.

 

ज़रूर पढ़ें