Jammu Kashmir: ‘कठोर कार्रवाई से होगा हमलों का हल’, राहुल गांधी ने कठुआ आतंकी घटना पर जताया दुख, केंद्र पर साधा निशाना

Jammu Kashmir Terrorists Attack: राहुल गांधी केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि इन हमलों का समाधान खोखले भाषणों और झूठे वादों से नहीं, बल्कि कड़ी कार्रवाई से आएगा.
Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

Jammu Kashmir Terrorists Attack: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में चार सैनिकों की हत्या पर दुख जताया है. इसके साथ ही राहुल गांधी केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि इन हमलों का समाधान खोखले भाषणों और झूठे वादों से नहीं, बल्कि कड़ी कार्रवाई से आएगा. बता दें कि, जम्मू कश्मीर के कठुआ के माचेडी इलाके में आज हुए आतंकवादी हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए और कई सैनिक हमले में घायल हो गए.

‘सेना पर कायरतापूर्ण हमले अत्यधिक निंदनीय’

अपने एक्स पर एक पोस्ट में राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ में भारतीय सेना के वाहन पर हुए आतंकी हमले का समाचार अत्यंत दुखद है. मातृभूमि के लिए अपना सर्वोच्च न्योछावर करने वाले शहीदों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शोक संतप्त परिजनों को अपनी गहन संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. घायल जवानों के शीघ्र से शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. हमारी सेना पर यह कायरतापूर्ण हमले अत्यधिक निंदनीय हैं. एक महीने के अंदर पांचवा आतंकी हमला देश की सुरक्षा और हमारे जवानों के जीवन पर भयंकर आघात है.

यह भी पढ़ें: Hathras Stampede: 40 पुलिसवालों के जिम्मे 2.5 लाख लोग, मौके पर सिर्फ 2 एंबुलेंस… हाथरस कांड के कितने ‘गुनहगार’?

‘आतंकी हमलों का हल कठोर कार्रवाई से होगा’

राहुल गांधी ने आगे कहा कि लगातार हो रहे आतंकी हमलों का हल कठोर कार्रवाई से होगा, न कि खोखले भाषणों और झूठे वादों से. इस दुख की घड़ी में हम मजबूती से देश के साथ खड़े हैं. इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने भी कठुआ जिले में भारतीय सेना के काफिले पर आतंकवादियों के हमले की निंदा की. ‘X’ पर एक पोस्ट में आज़ाद ने बताया कि जम्मू में आतंक में वृद्धि बेहद चिंताजनक है. उन्होंने कहा कि कठुआ में आतंकियों की ओर से सेना के वाहन पर घात लगाकर किए गए हमले से मैं बहुत दुखी हूं और इसकी कड़ी निंदा करता हूं. जम्मू में आतंक में वृद्धि बेहद चिंताजनक है.

ज़रूर पढ़ें