Bengaluru Blast: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट के आरोपी की हुई पहचान, इडली का ऑर्डर देने के बाद छोड़ा बैग, NSG की टीम भी पहुंची

Bengaluru Blast: Rameshwaram Cafe ब्लास्ट पर सीएम सिद्धारमैया ने आज दोपहर 1 बजे बैठक भी बुलाई है.
Rameshwaram Cafe, Bengaluru Blast

Rameshwaram Cafe ब्लास्ट में आरोपी की हुई पहचान

Bengaluru Blast: बीते दिने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे(Rameshwaram Cafe) में हुए बम विस्फोट को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. घटना को अंजाम देने वाले शख्स की पहचान हो गई है. इस बात की जानकारी खुद राज्य के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने दी है. उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी सख्स की पहचान की गई है. बता दें कि कैफे में हुए इस ब्लास्ट के बाद जांच एजेंसियां सक्रिय हैं और इस मामले की जांच में जुटी हुई हैं. कैफे के अंदर NSG की टीम भी लगातार जांच कर रही है.

आरोपी की उम्र 28 से 30 वर्ष के बीच

मिल रही जानकारी के अनुसार घटना को अंजाम देने वाले सख्स की उम्र 28 से 30 वर्ष के बीच है. सीसीटीवी फुटेज की जांच में पता चला है कि कैफे के उसी सख्स ने बैग के अंदर डिवाइस से भरा एक बैग रखा था. बता दें कि कैफे में बैग रखने के कुछ देर बाद ही विस्फोट हो गया था और करीब दस लोग घायल हो गए थे. स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में बेंगलुरु पुलिस ने बेंगलुरु में ही रहने वाले एक व्यक्ति को भी हिरासत में लिया है. गिरफ्तार सख्स से सेंट्रल क्राइम ब्यूरो की एक विशेष टीम पूछताछ कर रही है.

अलर्ट मोड पर प्रशासन

रामेश्वरम कैफे में हुए बम विस्फोट के बाद से प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है. कर्नाटक के सरकारी अमलों में भी अफरा-तफरी का माहौल है. मामले पर कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने शनिवार को दोपहर 1 बजे खास बैठक भी बुलाई है. सीएम सिद्धारमैय आज दोपहर 1 बजे गृह विभाग के बड़े अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. वहीं प्रदेश के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने भी घायलों से मुलाकात की है.

ह भी पढ़ें: Bengaluru Blast: बेंगलुरु के Rameshwaram Cafe ब्लास्ट का CCTV फुटेज आया सामने, धमाके के लिए IED का हुआ इस्तेमाल

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने की पुष्टि

बता दें कि बीते दिन कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इस बात की पुष्टि की थी कि विस्फोट IED से किया गया था. आरोपी ने कैफे में जाकर पहले रवा इडली का कूपन लिया था, लेकिन वह खाना खाए बिना ही कैफे से निकल गया. इस दौरान उसने अपना बैग कैफे में ही छोड़ दिया. मिल रही जानकारी के आधा पर जो बैग उसने छोड़ा उसमें कथित तौर पर IED था.

ज़रूर पढ़ें