भारत के लोकसभा चुनाव का मुरीद हुआ Pakistan, PTI नेता ने पाक सरकार को दी नसीहत, कहा- हम क्यों नहीं करा सकते ऐसा इलेक्शन

Pakistan News: भारत में लोकसभा चुनाव की सफलता और निष्पक्षता को लेकर पाकिस्तान में विपक्ष के नेता की तारीफ की है.
Pakistan, Shibli Faraz

भारत के लोकसभा चुनाव का मुरीद हुआ पाकिस्तान

Pakistan News: भारत में हाल में ही लोकसभा के चुनाव संपन्न हुए हैं. अब इस चुनाव की तारीफ पाकिस्तान भी कर रहा है. भारत में लोकसभा चुनाव की सफलता और निष्पक्षता को लेकर पाकिस्तान में विपक्ष के नेता की तारीफ की है और अपने देश की सरकार पर निशाना साधते हुए उदाहरण भी दे रहे हैं. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ(PTI) के नेता सैयद शिबली फराज ने अपनी सरकार को नसीहत दी है. साथ ही उन्होंने इस तरह ही चुनाव करवाने की इच्छा भी जताई है.

80 करोड़ से ज्यादा लोगों ने मतदान किया- फराज

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ(PTI) के नेता सैयद शिबली फराज ने पाकिस्तानी संसद (सीनेट) में अपनी सरकार पर सवाल उठाए हैं. संसद में उन्होंने कहा कि भारत में किसी की ओर से यह सवाल नहीं उठाया कि क्या लोकसभा चुनावों में धांधली हुई. सैयद शिबली फराज ने संसद में कहा कि मैं अपने दुश्मन देश(भारत) का उदाहरण नहीं देना चाहता, लेकिन अभी चुनाव हुए हैं भारत में, 80 करोड़ से ज्यादा लोगों ने अपना मतदान किया है. कई हजार मतदान केंद्र बनाए गए और एक जगह पर एक आदमी तक के लिए भी मतदान केंद्र बना दिए भारत के लोगों ने.

यह भी पढ़ें: UP News: कानपुर मेडिकल कॉलेज की 5वीं मंजिल से गिरकर महिला डॉक्टर की मौत, भाई ने लगाए हत्या के आरोप, हिरासत में 2 सहयोगी

एक महीने से ज्यादा समय तक चुनाव हुआ- फराज

इमरान खान की पार्टी के नेता ने कहा कि एक महीने से ज्यादा समय तक चुनाव हुआ और EVM से चुनाव कराए गए. दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र होने के बावजूद, भारत ने धोखाधड़ी के आरोपों के बिना अपने यहां इतना बड़ा चुनाव सफलतापूर्वक करा लिया. भारत में चुनाव दौरान क्या एक भी आवाज उठी कि चुनाव में धांधली या धोखाधड़ी हुई है. हम भी यही चाहते हैं. हम नहीं चाहते कि यह देश इस बात में फंसकर रह जाए कि वह चुनाव जीता या यह जीता क्योंकि न जीतने वाला मानता है न हारने वाला और इस काम ने हमारे राजनीतिक व्यवस्था को बिल्कुल खोखला कर दिया है. हम भी पाकिस्तान में चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से क्यों नहीं करा सकते.

ज़रूर पढ़ें