Parliament Security Breach: संसद भवन में सेंधमारी की कोशिश में 3 संदिग्ध गिरफ्तार, फर्जी आधार दिखाकर होना चाहते थे दाखिल

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने कासिम, मोनिस और शोएब नाम के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.
Parliament Security Breach

संसद भवन में सेंधमारी की कोशिश में 3 संदिग्ध गिरफ्तार

Parliament Security Breach: लोकसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं. कुछ दिनों में नवनिर्वाचित सांसद लोकसभा में शपथ ग्रहण करेंगे. इस बीच एक हैरान करने वाली जानकारी निकलकर सामने आई है. दरअसल, सुरक्षाबलों ने संसद भवन में फर्जी आधार कार्ड दिखाकर घुसने की कोशिश कर रहे तीन लोगों को पकड़ा है.

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवानों ने चार जून को फर्जी आधार कार्ड का उपयोग करके उच्च सुरक्षा वाले संसद परिसर में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे तीन मजदूरों को पकड़ा है. सभी समुदाय विशेष से ताल्लुक रखते हैं. सीआईएसएफ ने बताया कि तीनों को पकड़कर दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

वहीं, दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि कासिम, मोनिस और शोएब नाम के तीन संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 419/465/468/471/120B के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. एक अधिकारी ने कहा कि चार जून की दोपहर 1:30 बजे गेट नंबर-3 से तीन मजदूरों ने फर्जी आधार कार्ड के जरिए एंट्री की कोशिश की. मामले की जांच जारी है.

ये भी पढ़ेंः जबरन वसूली केस में NIA ने गोल्डी बरार पर कसा शिकंजा, गैंगस्टर से जुड़े 9 ठिकानों पर हुई छापेमारी

दिल्ली में हलचल तेज

राजधानी दिल्ली में चार जून से जारी सियासी हलचल तेज हो गई है. भाजपा की अगुवाई वाली एनडीए को बहुमत मिलने के बाद नई सरकार के गठन को लेकर तैयारियां ने जोर पकड़ लिया है. वहीं, एनडीए के साथ-साथ विपक्षी इंडिया ब्लॉक भी लगातार बैठकें कर रहा है. बता दें कि एनडीए ने लगातार तीसरी बार बहुमत हासिल कर लिया है. एनडीए गठबंधन ने 292 सीटें जीती हैं. हालांकि, भाजपा अकेले बहुमत के जादुई आंकड़े 272 को नहीं छू पाई और 240 सीटों से ही संतोष करना पड़ा. विपक्षी इंडिया ब्लॉक ने 234 सीटों पर जीत का परचम लहराया है.

ज़रूर पढ़ें