’13 राज्यों में 0 सीटें आई हैं, पर हीरो तो हैं न मौसी’, जब ‘शोले’ फिल्म का जिक्र कर PM ने ली कांग्रेस की चुटकी  

PM Modi In Lok Sabha: लोकसभा में बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि साल 1984 के बाद देश में अब तक 10 लोकसभा चुनाव हुए हैं, उसके बाद भी कांग्रेस 250 का आंकड़ा नहीं छू पाई.
Rahul Gandhi And PM Modi

राहुल गांधी और पीएम मोदी

PM Modi In Lok Sabha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दिया. पीएम मोदी के संसद पहुंचने पर एनडीए के सांसदों ने मोदी-मोदी के नारों से उनका स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने जैसे ही बोलने के लिए खड़े हुए, विपक्षी सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया. विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच पीएम ने अपना संबोधन जारी रखा. स्पीकर ओम बिरला ने विपक्षी सांसदों को फटकार लगाते हुए कहा कि ये कोई तरीका नहीं है. हालांकि, इसके बावजूद भी विपक्षी सासंदों ने हंगामा जारी रखा.

लोकसभा में बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि साल 1984 के बाद देश में अब तक 10 लोकसभा चुनाव हुए हैं, उसके बाद भी कांग्रेस 250 का आंकड़ा नहीं छू पाई. इस बार किसी तरह 99 के चक्कर में फंस गए हैं. अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने एक-एक कर कई किस्से भी सुनाया.

ये भी पढ़ें- ‘कांग्रेस के इतिहास की सबसे बड़ी हार, तीसरी बार भी 100 का आंकड़ा नहीं हुआ पार…’, PM मोदी ने कसा तंज

पीएम मोदी का विपक्ष पर तंज

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे एक किस्सा याद आता है… 99 मार्क्स लेकर एक बालक घमंड में घूम रहा था, सबको दिखा रहा था कि कितने ज्यादा मार्क्स आए हैं… तो लोग भी 99 सुनकर शाबाशी देते थे… टीचर ने कहा किस बात की मिठाई बांट रहे हो… ये 100 में से नहीं 543 में से 99 लाया है… उस बालक बुद्धि को कौन समझाए कि तुमने फेल होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, कांग्रेस के नेताओं के बयानों में ये बयानबाजी ने शोले फिल्म को भी पीछे छोड़ दिया है.. शोले फिल्म की वो मौसी जी याद होंगी, तीसरी बार तो हारे हैं, 13 राज्यो में 0 सीटें आई हैं, पर हीरो तो हैं न मौसी… मौसी जी पार्टी की लुटिया तो डुबोई है लेकिन मौसी पार्टी अभी सांसें तो ले रही है न. मैं कांग्रेस के लोगों से कहूंगा.. जनादेश को फर्जी जीत के जश्न में मत दबाओ… ईमानदारी से देश के जनादेश से समझने की कोशिश करो, उसे स्वीकार करो.

मुझे नहीं पता कि कांग्रेस के साथी दलों ने चुनाव का विश्लेषण किया है कि नहीं… ये चुनाव इन साथियों के लिए भी एक संदेश है… अब कांग्रेस पार्टी 2024 से परजीवी कांग्रेस के रूप में जानी जाएगी… परजीवी वो होता है जो जिस शरीर के साथ रहता है उसी को खाता है… कांग्रेस जिस पार्टी से गठबंधन करती है उसी को खात जाती है…. मैं जब परजीवी कह रहा हूँ तो तथ्यों के आधार पर कह रहा हूं…

मैं कुछ आंकड़े देश के सामने रखना चाहता हूं.. जहां जहां भाजपा और कांग्रेस का सीधा मुकाबला था.. वहां कांग्रेस का स्ट्राइक रेट सिर्फ 26 परसेंट है… लेकिन जहां किसी का पल्लू पकड़कर चलते थे वहां स्ट्राइक रेट 50 परसेंट है… कांग्रेस की 99 सीटों में से अधिकांश सीटें उनके सहयोगियों ने जिताई हैं.. 16 राज्यों में जहां कांग्रेस अकेले लड़ी वहां उसका वोट शेयर इस चुनाव में गिर चुका है..

गुजरात छग और मप्र में कांग्रेस 64 में से 2 सीट जीत पाई… इसका साफ मतलब है कि इस चुनाव में कांग्रेस पूरी तरह परजीवी बन चुकी और अपने सहयोगी दलों के कंधे पर चढ़कर सीटों का आंकड़ा बढ़ाया है.. अगर कांग्रेस ने अपने सहयोगियों के वोट खाए हैं, वो न खाए होते तो लोकसभा में इतनी सीटें जीत पाना भी मुश्किल था…

 

ज़रूर पढ़ें