Arunachal Pradesh: अरुणाचल में भी भाजपा सरकार… पेमा खांडू ने तीसरी बार ली CM पद की शपथ, PM मोदी ने बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेमा खांडू को बधाई दी है. उन्होंने कहा, "अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर पेमा खांडू जी को बधाई. मैं उन सभी को भी बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने मंत्री के रूप में शपथ ली है."

पेमा खांडू ने तीसरी बार ली CM पद की शपथ

Arunachal Pradesh CM Oath Ceremony: अरुणाचल प्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन गई है. पेमा खांडू ने गुरुवार को लगातार तीसरी बार अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. वहीं, चाउना मीन को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई है.

जानकारी के मुताबिक, ईटानगर के डीके स्टेट कन्वेंशन सेंटर में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा सहित अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए. राज्यपाल केटी परनाइक ने पेमा खांडू के साथ 11 नेताओं को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई है.

अरुणाचल में भाजपा ने दर्ज की बड़ी जीत

भाजपा ने अरुणाचल प्रदेश में बड़ी जीत दर्ज की है. 60 सदस्यीय विधानसभा की 46 सीटों पर जीत हासिल कर भगवा पार्टी ने लगातार तीसरी बार अरुणाचल प्रदेश की सत्ता में वापसी की है. बता दें कि केंद्रीय प्रर्यवेक्षक के रूप में भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद और तरुण चुघ बुधवार को ईटानगर पहुंचे थे. इस दौरान, उन्होंने भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई और पेमा खांडू को विधायक दल का नेता चुना गया.

ये भी पढ़ेंः NTA ने रद्द किए ग्रेस मार्क्स, 1563 छात्रों को झटका, दोबारा होगा नीट एग्जाम

PM मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेमा खांडू को बधाई दी है. उन्होंने कहा, “अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर पेमा खांडू जी को बधाई. मैं उन सभी को भी बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने मंत्री के रूप में शपथ ली है. लोगों की सेवा करने के उनके भविष्य के प्रयासों के लिए मेरी शुभकामनाएं. यह टीम यह सुनिश्चित करेगी कि राज्य और भी तेज गति से विकास करे.”

‘भाजपा अरुणाचल प्रदेश की शांति के लिए प्रतिबद्ध’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम पेमा खांडू को नई पारी के लिए शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा, “अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू, उपमुख्यमंत्री चाउना मीन और आज शपथ लेने वाले सभी अन्य लोगों को बधाई. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा अरुणाचल प्रदेश की शांति, प्रगति और विकास के लिए प्रतिबद्ध है. इस नई पारी में आपको मेरी शुभकामनाएं.”

ज़रूर पढ़ें