संजौली के बाद अब मंडी में अवैध मस्जिद के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन, डिप्टी कमिश्नर ने दिया सील करने का आदेश

Mandi Illegal Mosque: इस समय संजौली विवाद को कम करने के लिए सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू एक्शन में आ गए हैं. उनकी तरफ से एक सर्वदलीय बैठक की जा रही है, एक कमेटी का गठन भी किया गया है.
Mandi Mosque Controversy

मंडी में अवैध मस्जिद के को लेकर प्रदर्शन

Mandi Illegal Mosque: हिमाचल प्रदेश के मंडी में एक अवैध मस्जिद को सील करने का फैसला लिया गया है.  इलाके के डिप्टी कमिश्नर ने सील करने का आदेश  सुनाया है. असल में इस मस्जिद को लेकर काफी विवाद था, कई हिंदू संगठन सड़क पर उतर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा, वॉटर कैनन के जरिए पानी की बौछार भी हुई. लेकिन अब विवाद को बढ़ता हुआ देख डिप्टी कमिश्नर ने मस्जिद को सील करने का फैसला किया है.

आपको बता दें कि कंगना रनौत मंडी से बीजेपी सांसद हैं, उन्होंने इस विवाद पर अभी तक कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी हैं. लेकिन हिमाचल की राजनीति में इस नए विवाद ने तूल पकड़ लिया है. समझने वाली बात यह है कि शिमला की संजौली मस्जिद को लेकर जारी विवाद अभी थमा नहीं है, हिंदू संगठन अभी भी सड़क पर उतर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, इस बीच अब मंडी की घटना ने नया विवाद खड़ा कर दिया है.

ये भी पढ़ें- जमानत से AAP को राहत, लेकिन केजरीवाल के सामने कई चुनौतियां, आसान नहीं होगा सरकार चलाना!

संजौली विवाद को लेकर एक्शन में सीएम सुक्खू

वैसे इस समय संजौली विवाद को कम करने के लिए सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू एक्शन में आ गए हैं. उनकी तरफ से एक सर्वदलीय बैठक की जा रही है, एक कमेटी का गठन भी किया गया है. जोर देकर कहा गया है कि हिमाचल एक शांति प्रिय प्रदेश है और इसे ऐसा ही बने रहने दिया जाना चाहिए. अभी के लिए सर्वदलीय बैठक के जरिए वर्तमान हालात पर मंथन किया जाना है और के रोडमैप को लेकर भी चर्चा होनी है.

संजौली में क्यों बढ़ा विवाद?

बड़ी बात यह है कि संजौली विवाद में ज्यादा तनाव इसलिए देखने को मिला है क्योंकि पुलिस को भी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बल प्रयोग करना पड़ा है। कुछ दिन पहले ही शिमला की सड़कों पर लाठीचार्ज देखने को मिला था, वॉटर कैनन तक का इस्तेमाल हुआ. पुलिस के मुताबिक भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए वो एक्शन लेना पड़ा, लेकिन हिंदू संगठन इससे खासा आक्रोशित हो गए और फिर उस कार्रवाई के खिलाफ भी प्रदर्शन शुरू हो गया.

ज़रूर पढ़ें