Plane Crash: मिजोरम में म्यांमार का प्लेन क्रैश, 14 लोग थे सवार, 8 घायल, सैनिकों को वापस लेने आया था विमान

Plane Crash: आइजोल शहर से 30 किमी दूर लेंगपुई हवाई अड्डा है और वहीं ये हादसा हुआ है.
Mynmar

घायलों का रेस्क्यू करते हुए जवान (फोटो- सोशल मीडिया)

Plane Crash: मिजोरम की राजधानी आइजोल में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हुआ है. लेंगपुई हवाई अड्डे पर फिसलने से म्यांमार वायु सेना का प्लेन क्रैश हो गया है. इस प्लेन क्रैश में क्रू के कम से कम आठ सदस्य घायल हो गए हैं. म्यांमार वायु सेना के फिक्स्ड विंग परिवहन प्लेन 92 म्यांमार सैनिकों को उनके देश वापस ले जाने वाला था, उसी वक्त ये घटना हुई है.

प्लेन को उनके देश वापस ले जाने के लिए लेंगपुई हवाई अड्डे पर आया था. अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिककि मध्यम आकार के प्लेन में पायलट समेत सवार 14 लोगों में से आठ घायल हो गए और छह सुरक्षित हैं. प्लेन हादसे में घायलों को तुरंत आइजोल के लेंगपुई अस्पताल ले जाया गया है. घटना के बाद तुरंत मिजोरम आपदा प्रबंधन अधिकारी जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के साथ पहुंच गए.

भागकर आए थे सैनिक

दरअसल, आइजोल शहर से 30 किमी दूर लेंगपुई हवाई अड्डा है और वहीं ये हादसा हुआ है. म्यांमार वायु सेना के प्लेन के घायल चालक दल को रेस्क्यू के दौरान बचा लिया गया है. अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 276 म्यांमार सैनिकों में से 184 अपने शिविरों पर सशस्त्र लोकतंत्र समर्थक जातीय समूहों द्वारा कब्जा किए जाने मिजोरम भाग गए थे. ये घटना 17 जनवरी को की बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: क्या फिर NDA में आएंगे चंद्रबाबू नायडू? बदलने लगा मन, इन तस्वीरों से मिलने लगा संकेत

इस घटना के बाद सोमवार को म्यांमार के सैन्य प्लेन से भागकर आए सैनिकों को वापस उनको घर वापस भेज दिया गया. लेकिन उसके बाद बचे हुए 92 म्यांमार सैनिकों को मंगलवार को एयरलिफ्ट किया जाना था. अधिकारी ने बताया है कि सैनिकों को जरूरी चिकित्सा सहायता उपलब्ध करा दी गई है. बता दें कि पिछले साल 13 नवंबर से म्यांमार से भागकर भारत के मिजोरम सैनिक पहुंचे थे. इन सैनिकों की संख्या 636 हो गई है.

ज़रूर पढ़ें