PM Modi ने मैक्रों को गिफ्ट किया राम मंदिर का मॉडल, जयपुर में रोड शो के दौरान लोगों ने किया मुख्य अतिथि का स्वागत

रोड शो के बाद दोनों नेता जयपुर के सबसे बड़े पर्यटक आकर्षणों में से एक ऐतिहासिक अंबर किले की ओर रवाना हुए. रास्ते में, सड़क के किनारे खड़े हजारों स्कूली बच्चों और स्थानीय निवासियों ने उनका स्वागत किया.

PM Modi Roadshow: पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने गुरुवार शाम जयपुर में मेगा रोड शो किया. दोनों नेताओं का स्वागत करने के लिए सड़क के दोनों ओर सैकड़ों लोग जमा थे. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भारत की अपनी दो दिवसीय राजकीय यात्रा के तहत गुरुवार को जयपुर पहुंचे. मैक्रों देश का दौरा कर रहे हैं क्योंकि वह इस वर्ष गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि हैं. रोड शो के बाद पीएम मोदी ने मैक्रों को मसाला चाय पिलाई. पीएम ने उन्हें राम मंदिर का मॉडल गिफ्ट किया.

यह भी पढ़ें: “भारत को ऊंचाइयों पर ले जाने का ये सुनहरा अवसर…”, राष्ट्रपति Droupadi Murmu का देश के नाम संबोधन, पढ़ें बड़ी बातें

रोड शो के बाद दोनों नेता जयपुर के सबसे बड़े पर्यटक आकर्षणों में से एक ऐतिहासिक अंबर किले की ओर रवाना हुए. रास्ते में, सड़क के किनारे खड़े हजारों स्कूली बच्चों और स्थानीय निवासियों ने उनका स्वागत किया.आमेर में उनके साथ विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और डिप्टी सीएम दीया कुमारी भी थीं. मैक्रों ने एम्बर में कुछ फ्रेंच भाषी भारतीय छात्रों के साथ-साथ कुछ स्थानीय कलाकारों से भी बातचीत की.

सूत्रों के अनुसार, उन्हें हवा महल में जयपुर की विशेष मसाला चाय पिलाई गई. उन्होंने वहां शॉपिंग भी की. उन्होंने  ब्लू पॉटरी और प्रसिद्ध जड़ाऊ काम जैसी हस्तशिल्प वस्तुएं भी खरीदी. इसदौरान उन्होंने यूपीआई से पेंमेंट कीं.  गणमान्य व्यक्तियों को देखने के लिए हवा महल के निकट हस्तशिल्प कियोस्क स्थापित किए गए हैं.

ज़रूर पढ़ें