जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर PM मोदी ने की हाई लेवल मीटिंग, गृह मंत्री शाह और NSA डोभाल से की बात

PM Modi: इस बैठक के दौरान पीएम मोदी ने सैन्य अधिकारियों को स्थिति को संभालने के लिए भारत की आतंकवाद विरोधी क्षमताओं का पूरा स्पेक्ट्रम तैनात करने का निर्देश दिया.
PM Modi

पीएम मोदी

PM Modi Review Meeting: आतंकी हमले की बीच गुरुवार को पीएम मोदी की अध्यक्षता में जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक हुई. इस दौरान केंद्र शासित प्रदेश में किए जा रहे आतंकवाद विरोधी प्रयासों के बारे में उन्होंने जानकारी ली. जम्मू-कश्मीर में तीन दिनों के भीतर हुए चार आतंकी हमलों के मद्देनजर यह बैठक हुई. बैठक में मौजूद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और अन्य अधिकारियों ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा संबंधी स्थिति की पूरी जानकारी प्रधानमंत्री को दी. इसके अलावा स्थानीय प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में भी जानकारी दी गई.

वहीं, इस बैठक के दौरान पीएम मोदी ने सैन्य अधिकारियों को स्थिति को संभालने के लिए भारत की आतंकवाद विरोधी क्षमताओं का पूरा स्पेक्ट्रम तैनात करने का निर्देश दिया. मोदी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी बात की और सुरक्षाबलों की तैनाती और आतंकवाद विरोधी अभियानों पर चर्चा की. पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा से भी बात की और केंद्रशासित प्रदेश की स्थिति का जायजा लिया.

ये भी पढ़ें- Asaduddin Owaisi: ‘क्या संघ परिवार मुसलमानों से बदला ले रहा है?’, मौलानाओं की हत्या और बुलडोजर एक्शन पर भड़के ओवैसी

सीआरपीएफ का एक जवान शहीद

पुलिस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में रात भर चली गोलीबारी बुधवार को समाप्त हो गई. इस दौरान एक गांव में छिपा दूसरा आतंकवादी मारा गया. वहीं इस ऑपरेशन में एक सीआरपीएफ जवान भी शहीद हो गया. कुछ घंटों बाद, गंदोह के पास डोडा जिले के कोटा टॉप इलाके में, पुलिस और अर्धसैनिक बलों की एक संयुक्त टीम पर आतंकवादियों की गोलीबारी में एक विशेष पुलिस अधिकारी घायल हो गए. रविवार के बाद से जम्मू में यह चौथी ऐसी घटना है, जब एक तीर्थयात्री बस पर हमला किया गया था.

पुलिस और सुरक्षाबलों ने अब जम्मू प्रांत में अलर्ट जारी कर दिया है और उन आतंकवादियों के खिलाफ भी अपना अभियान तेज कर दिया है, जो उनके अनुसार भाग रहे हैं और राजौरी और पुंछ जिलों से ध्यान हटाने के लिए रियासी, कठुआ और डोडा में हमले किए हैं.

जम्मू-कश्मीर में तीन दिनों में चौथी आतंकी घटना

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आज सुबह कहा था कि तीन से चार आतंकवादियों का एक समूह डोडा के ऊंचे इलाकों में मौजूद था, और चुनौतीपूर्ण इलाके में उन्हें निष्क्रिय करने के लिए तलाशी अभियान जारी था. राष्ट्रीय राइफल्स के पांच जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) मंगलवार रात घायल हो गए, जब आतंकवादियों ने पहाड़ी जिले में भद्रवाह-पठानकोट मार्ग पर चटरगल्ला के ऊपरी इलाकों में एक संयुक्त जांच चौकी पर हमला किया. घेराबंदी को मजबूत करने के लिए क्षेत्र में अतिरिक्त बल भेजा गया है. पिछले 24 घंटों में डोडा में यह दूसरी और जम्मू-कश्मीर में तीन दिनों में चौथी आतंकी घटना थी.

ज़रूर पढ़ें