पीएम मोदी के X पर 100 मिलियन फॉलोअर्स पूरे, आसपास भी नहीं कोई भारतीय नेता

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले नेताओं में सबसे ऊपर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा हैं. ओबामा के एक्स पर 131.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं दूसरे नंबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. उन्होंने 100 मिलियन का आंकड़ा पार कर लिया है.
PM Modi

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

PM Modi 100 Million Followers: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है. उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर 100 मिलियन यानी 10 करोड़ फॉलोअर्स हो गए हैं. राजनेताओं में सिर्फ पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के ही पीएम मोदी से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

PM मोदी ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री मोदी ने इस उपलब्धि पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “इस जीवंत माध्यम पर आकर बहुत खुश हूं और चर्चा, बहस, अंतर्दृष्टि, लोगों के आशीर्वाद, रचनात्मक आलोचना और बहुत कुछ का आनंद लेता हूं. भविष्य में भी इसी तरह के आकर्षक समय की प्रतीक्षा कर रहा हूं.”

ये हैं दुनिया के सबसे अधिक एक्स फॉलोअर्स वाले राजनेता

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले नेताओं में सबसे ऊपर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा हैं. ओबामा के एक्स पर 131.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं दूसरे नंबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. उन्होंने 100 मिलियन का आंकड़ा पार कर लिया है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 87.5 मिलियन फॉलोअर्स के साथ तीसरे नंबर हैं. वहीं, चौथे स्थान पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन हैं, उनके एक्स पर 38.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

ये भी पढ़ेंः बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में भूपेंद्र चौधरी ने कांग्रेस को बताया ‘भस्मासुर’, बोले- सपा के वोट बैंक पर इनकी नजरें

राहुल-अखिलेश के इतने हैं फॉलोअर्स

भारत की बात करें तो यहां कोई भी राजनेता पीएम मोदी के आसपास भी नहीं हैं. लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के एक्स पर 26.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 27.5 मिलियन फॉलोअर्स, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के 19.9 मिलियन फॉलोअर्स, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 7.4 मिलियन फॉलोअर्स, आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के 6.3 मिलियन फॉलोअर्स और तेजस्वी यादव के एक्स पर 5.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

अमित शाह ने दी बधाई

उधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी को एक्स पर 100 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा पार करने पर बधाई दी है. उन्होंने कहा, “एक ऐसे नेता जिनकी ओर दुनिया देखती है, प्रधानमंत्री मोदी सबसे अधिक अनुसरण किए जाने वाले वैश्विक नेता के रूप में निर्विवाद रूप से बने हुए हैं. यह उपलब्धि न केवल भारत में उनकी अद्वितीय लोकप्रियता का बल्कि वैश्विक मंच पर उनकी महान राजनेता की भूमिका का भी प्रमाण है.”

ज़रूर पढ़ें