Assam: नॉर्थ-ईस्ट के दौरे पर पहुंचे PM Modi, काजीरंगा में किया रोड शो, कल चीन की सीमा पर बनी सुरंग का करेंगे उद्घाटन

PM Modi Assam Visit: पीएम मोदी जोरहाट के होलोंगा पाथर में प्रसिद्ध अहोम योद्धा लाचित बोरफुकन की 84 फीट ऊंची प्रतिमा का उद्घाटन भी करेंगे.
PM Modi,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi Assam Visit: देश में जल्द लोकसभा के चुनाव होने वाले हैं. इसी क्रम में शुक्रवार, 8 मार्च की शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नॉर्थ-ईस्ट को साधने असम की राजधानी तेजपुर पहुंचे. असम के CM हिमंता बिस्वा सरमा ने तेजपुर एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया. इसके बाद पीएम ने काजीरंगा में भव्य रोड शो किया. बता दें कि पीएम आज रात काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के गेस्ट हाउस में ही विश्राम करेंगे. इसके बाद कल वह टाइगर, हाथी और जीप सफारी भी करेंगे.

18 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

अपने दौरे पर पीएम मोदी असम में करीब 18 हजार करोड़ रुपए के परियोजनाओं की उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. बता दें कि इस दौरान वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसके साथ ही वह प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत बनाए गए 5.5 लाख से ज्यादा घरों के लिए गृह प्रवेश समारोह में भी शिरकत करेंगे. वह जोरहाट के होलोंगा पाथर में प्रसिद्ध अहोम योद्धा लाचित बोरफुकन की 84 फीट ऊंची प्रतिमा का उद्घाटन भी करेंगे. इस प्रतिमा को ‘स्टैच्यू ऑफ वेलोर’ के नाम से जाना जाएगा.

यह भी पढ़ें: PM Modi Kashmir Visit: अनुच्छेद 370 हटने के बाद कितना बदला कश्मीर? कानून के साथ रोजगार, पर्यटन और रेल नेटवर्क में आया बदलाव

अरुणाचल प्रदेश के लिए कल होंगे रवाना

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 मार्च को दोपहर में अरुणाचल प्रदेश के लिए रवाना होंगे. बता दें कि अरुणाचल प्रदेश के तवांग में पीएम 825 करोड़ से बनी सेला सुरंग का उद्घाटन करेंगे. बताते चलें कि यह सुरंग चीन की सीमा से लगे अरुणाचल प्रदेश के तवांग को असम के तेजपुर से जोड़ेगी और यह सुरंग तवांग जिले को हर मौसम में कनेक्टिविटी प्रदान करेगी. इससे चीन-भारत सीमा के साथ आगे के क्षेत्रों में सैनिकों और हथियारों को भेजने में लगने वाला समय कम हो गया. पीएम मोदी ने इस परियोजना की नींव 2019 में रखी थी.

ज़रूर पढ़ें