Gujarat: अहमदाबाद में PM Modi ने कई रेल परियोजनाओं का किया उद्घाटन, 10 नई वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद से कई रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.
PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद से कई रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, सीएम भूपेन्द्र पटेल और राज्य भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल भी मौजूद रहे. इस दौरान पीएम मोदी ने अहमदाबाद से 10 नई वंदे भारत ट्रेनों और अन्य ट्रेन सेवाओं को हरी झंडी दिखाई.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने पीएम मोदी ने कहा, “700 से ज़्यादा स्थान पर लाखों लोग इस कार्यक्रम में जुड़े हैं… विकसित भारत के लिए हो रहे नव निर्माण का लगातार विस्तार हो रहा है… इस 2024 में अब तक 11 लाख करोड़ रुपए से ज़्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हो चुका है… आज रेलवे के 85,000 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया है…”

“अभी तो ट्रेलर है मुझे आगे जाना है”  

पीएम मोदी ने कहा, “मैं देश को यह गारंटी दे रहा हूं कि अगले पांच साल में आप भारतीय रेल का ऐसा कायाकल्प होते देखेंगे कि आपने इसकी कल्पना भी नहीं की होगी… 10 साल का काम अभी तो ट्रेलर है, मुझे तो और आगे जाना है. दशकों से मांग थी की माल गाड़ियों के लिए अलग ट्रैक होने चाहिए… लेकिन कांग्रेस के राज में यह प्रोजेक्ट लटकता, भटकता और अटकता रहा…”

इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद के साबरमती में स्थित महात्मा गांधी आश्रम में महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की. वे यहां कोचरब आश्रम का उद्घाटन किया. इसके अलावा पीएम मोदी ने गांधी आश्रम स्मारक के मास्टर प्लान का शुभारंभ किया और एक पौधा भी लगाया.

ज़रूर पढ़ें