Jammu-Kashmir: श्रीनगर पहुंचे PM Modi, घाटी को 1500 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की दी सौगात, कल डल झील के किनारे करेंगे योग

PM Modi Jammu-Kashmir Visit: गुरुवार को जम्मू और कश्मीर के दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर(SKICC) में एम्पॉवरिंग यूथ, ट्रान्सफार्मिंग जे एंड के कार्यक्रम में शामिल हुए.
PM Modi Jammu-Kashmir Visit

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi Jammu-Kashmir Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को जम्मू और कश्मीर के दौरे पर पहुंचे हैं. यह उनका दो दिवसीय दौरा है. अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी जम्मू और कश्मीर में 1,500 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य की 84 प्रमुख विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. साथ ही वह श्रीनगर में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नेतृत्व भी करेंगे. बता दें कि, 10वें अंतराष्ट्रीय योग दिवस होने वाला है और ‘योग फॉर सेल्फ एंड सोसायटी’ इस 10वें अंतराष्ट्रीय योग दिवस की थीम है. पीएम मोदी 1,800 करोड़ रुपए की लागत वाली कृषि और इससे जुड़े कई अन्य क्षेत्रों में सुधार के लिए (JKCIP) परियोजना का भी शुभारंभ किया. यह उनका 25वां दौरा है और वहीं अनुच्छेद 370 को निरस्त होने के बाद यह उनकी 7वीं यात्रा है.

मारी सरकार को काम में लेट-लतीफी पसंद नहीं- PM Modi

गुरुवार को जम्मू और कश्मीर के दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर(SKICC) में एम्पॉवरिंग यूथ, ट्रान्सफार्मिंग जे एंड के कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने युवाओं को नियुक्ति पत्र भी बांटे. वहीं उन्होंने जम्मू और कश्मीर में 1,500 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य की 84 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार काम करती है और नतीजे भी दिखाती है. तीसरी बार देश में सरकार बनाने से दुनिया को स्थिरता का संदेश मिला है और हमारी सरकार को काम में लेट-लतीफी पसंद नहीं है. आज जो बदलाव जम्मू-कश्मीर में दिख रहे हैं, वह बीते दस सालों में हमारे काम का नतीजा है. वहीं उन्होंने युवाओं को प्रेरित करने के लिए SKICC में युवाओं की ओर से लगाए गए स्टालों निरीक्षण भी किया और बातचीत की.

यह भी पढ़ें: Income Tax: मिडिल क्लास को मिल सकती है बड़ी राहत, 17 लाख तक की आमदनी वालों को छूट दे सकती है मोदी सरकार

कल डल झील के किनारे SKICC में योगा करेंगें PM Modi

बता दें कि, अगले दिन यानी 21 जून को सुबह 6.30 बजे पीएम मोदी श्रीनगर में कल डल झील के किनारे SKICC में 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पीएम मोदी लोगों को संबोधित करेंगे और उसके बाद CYP योग सत्र में भी भाग लेंगे. करीब 7 हजार लोग पीएम मोदी के साथ योग करेंगे. इससे पहले साल, 2015 से दिल्ली में कर्तव्य पथ, चंडीगढ़, देहरादून, रांची, लखनऊ, मैसूर सहित न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय जैसे विभिन्न प्रतिष्ठित स्थानों पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नेतृत्व किया है. इस वर्ष की थीम ‘योग फॉर सेल्फ एंड सोसायटी’ है. गौरतलब है कि, 10 साल पहले साल 2014 में संयुक्त राष्ट्र ने 21 जून के दिन को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया था.

ज़रूर पढ़ें