Mann Ki Baat: 30 जून को होगा ‘मन की बात’ कार्यक्रम का प्रसारण, 111वें एपिसोड के लिए PM Modi ने लोगों से मांगे सुझाव

Mann Ki Baat: पीएम मोदी(PM Modi) आकाशवाणी पर ‘मन की बात’ कार्यक्रम में देश-विदेश के लोगों के साथ अपने विचार साझा करेंगे. पीएम मोदी ने इसके लिए देश-विदेश के लोगों से अपने विचार और सुझाव भी मांगे हैं.
Mann Ki Baat program will be broadcast on June 30 PM Modi sought suggestions from the people

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Mann Ki Baat: नरेंद्र मोदी(PM Modi) तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद एक फिर से ‘मन की बात’ कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे. रविवार, 30 जून को ‘मन की बात’ कार्यक्रम के अगले संस्करण का प्रसारण होगा. इस दौरान पीएम मोदी आकाशवाणी पर ‘मन की बात’ कार्यक्रम में देश-विदेश के लोगों के साथ अपने विचार साझा करेंगे. पीएम मोदी ने इसके लिए देश-विदेश के लोगों से अपने विचार और सुझाव भी मांगे हैं. गौरतलब है कि, यह मासिक रेडियो कार्यक्रम का 111वां एपिसोड होगा.

PM Modi की वेबसाइट- टोल-फ्री नंबर पर भेज सकते हैं सुझाव

देश-विदेश के लोग पीएम मोदी के ‘मन की बात’ के आगामी एपिसोड के लिए विचार और सुझाव टोल-फ्री नंबर पर भेज सकते हैं. साथ ही लोग पीएम मोदी की वेबसाइट और ओपन फोरम के माध्यम से भी अपने इनपुट ऑनलाइन साझा कर सकते हैं. आगामी एपिसोड के लिए सभी सुझाव इस महीने की 28 तारीख तक स्वीकार किए जाएंगे. ‘मन की बात’ कार्यक्रम आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क, आकाशवाणी समाचार वेबसाइट और न्यूजऑनएयर मोबाइल ऐप पर प्रसारित किया जाएगा. इसे आकाशवाणी समाचार, डीडी न्यूज़, पीएमओ और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के यूट्यूब चैनलों पर भी लाइव-स्ट्रीम किया जाएगाय हिंदी प्रसारण के तुरंत बाद आकाशवाणी क्षेत्रीय भाषाओं में कार्यक्रम प्रसारित करेगा.

यह भी पढ़ें: पीएम बनने के बाद पहली बार Varanasi आएंगे PM Modi, किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त करेंगे जारी, गंगा आरती में होंगे शामिल

चुनाव के चलते नहीं किया गया PM Modi के कार्यक्रम का प्रसारण

बता दें कि, 25 फरवरी को लोकसभा चुनाव से पहले ‘मन की बात’ का 110वां एपिसोड प्रसारित किया गया था. लोकसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद ‘मन की बात’ कार्यक्रम पर को पीएम मोदी ने रोक दिया था. 110वें एपिसोड में पीएम मोदी ने कहा था कि यह एक तरह से यह जनता की ओर से, जनता के लिए, जनता के माध्यम से बनाया गया कार्यक्रम है. चुनाव के माहौल का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि राजनीतिक मर्यादा का पालन करते हुए लोकसभा चुनाव के दौरान अगले तीन महीने तक ‘मन की बात’ का प्रसारण नहीं किया जाएगा. अगली बार जब हम आपसे ‘मन की बात’ करेंगे, तो यह 111वां एपिसोड होगा. अगली बार ‘मन की बात’ शुभ अंक 111 से शुरू हो, इससे अच्छा और क्या हो सकता है!

ज़रूर पढ़ें