‘कांग्रेस के इतिहास की सबसे बड़ी हार, तीसरी बार भी 100 का आंकड़ा नहीं हुआ पार…’, PM मोदी ने कसा तंज

PM Modi In Lok Sabha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि जनता ने हमारी 10 साल की सरकार का ट्रैक रिकॉर्ड देखा है. हमने जनसेवा ही ईश्वर सेवा को मंत्र बनाकर काम किया.
PM Modi In Parliament

पीएम मोदी

PM Modi In Lok Sabha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे हैं. पीएम मोदी के संसद पहुंचने पर एनडीए के सांसदों ने मोदी-मोदी के नारों से उनका स्वागत किया. पीएम मोदी जैसे ही बोलने के लिए खड़े हुए, विपक्षी सांसदों ने हंगामा कर दिया. विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच पीएम ने अपना संबोधन जारी रखा. स्पीकर ओम बिरला ने विपक्षी सांसदों को फटकार लगाते हुए कहा कि ये कोई तरीका नहीं है. हालांकि, इसके बावजूद भी विपक्षी सासंदों ने हंगामा जारी रखा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि जनता ने हमारी 10 साल की सरकार का ट्रैक रिकॉर्ड देखा है. हमने जनसेवा ही ईश्वर सेवा को मंत्र बनाकर काम किया. देश ने हमें भ्रष्टाचार को लेकर जो जीरो टॉलरेंस नीति है, उसके लिए आशीर्वाद दिया है. आज विश्व में भारत का गौरव हो रहा है. दुनिया में साख बढ़ी है.

ये भी पढ़ें-  ‘मुझे मंदबुद्धि…’, सभापति जगदीप धनखड़ ने जयराम को बताया प्रतिभाशाली तो भड़के खड़गे, राज्यसभा में हुई तीखी बहस

पूर्व की कांग्रेस सरकार पर पीएम मोदी का निशाना

पूर्व की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वो एक जमाना था जब कोयला घोटाले में बड़े बड़ों के हाथ काले हो चुके थे… आज सर्वाधिक कोल प्रॉडक्शन हो रहा है. आज देश कह रहा है भारत कुछ भी कर सकता है. वो एक साल था 2014 के पहले फोन बैंकिंग कर घोटाले किए जा रहे थे, 2014 के बाद नीतियों में परिवार्तिन, निर्णयों में गति, निष्ठा के बल पर आज दुनिया की अच्छी बैंकों में भारत की बैंकों का स्थान बन गया है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि 2014 के पहले वो भी एक वक्त था जब आतंकी आकर जहां चाहे वहां, जब चाहे वहां हमला कर सकते थे, निर्दोष लोग मारे जाते थे और सरकारें चुपचाप बैठी रहती थीं, मुंह तक खोलने को तैयार नहीं थी. आज 2014 के बाद का हिंदुस्तान घर में घुस का मारता है. सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करता है, आतंकवाद के आकाओं को सबक सिखा दिया है.

कांग्रेस के इतिहास में तीसरी सबसे बड़ी हार

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस के इतिहास में यह तीसरी सबसे बड़ी हार, तीसरा सबसे खराब प्रदर्शन, लगातार तीसरी बार सत्ता से बाहर, अच्छा होता कांग्रेस आत्ममंथन करतीपीएम मोदी- कांग्रेस सौ में से 99 नहीं लाई, 543 में से 99 लाई है. कांग्रेस ने फेल होने का रिकॉर्ड बना दिया है. पीएम मोदी ने कहा- जनादेश को फर्जी जीत के जश्न में मत दबाओ आपकी 13 राज्यों में जीरों सीटें आई हैं.

ज़रूर पढ़ें