Lok Sabha Election: PM Modi एक जगह से 8 भाषाओं में करेंगे लाइव प्रचार’, लोकसभा चुनाव में AI बना BJP का ‘हथियार’

AI Use In PM Modi Speeches: वाराणसी दौर पर 'काशी तमिल संगमम' कार्यक्रम में ही PM Modi ने संकेत दिए थे.
AI Use In PM Modi Speeches, PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

AI Use In PM Modi: देश मे कुछ दिनों में लोकसभा के चुनाव होने वाले हैं. इस बीच तकनीक के विकास से तेजी से विकसित होती दुनिया में चुनाव प्रचार भी हाईटेक होते जा रहे हैं. इसका असर भारत में भी देखने को मिलने वाला है. भारतीय जनता पार्टी भी आगामी लोकसभा चुनाव में AI तकनीक को अपना हथियार बनाने जा रही है. लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभाओं में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल होगा.

ज्यादा से ज्यादा लोगों से जुड़ना उद्देश्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभाओं का लाइव प्रसारण अब 8 भाषाओं में प्रसारण होगा. इसके लिए BJP ने पूरी तैयारी कर ली है. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से पीएम मोदी के भाषणों को एक साथ लाइव आठ भाषाओं में लाइव टेलिकास्ट किया जाएगा. इसका उद्देश्य पीएम मोदी का एक ही समय में ज्यादा से ज्यादा लोगों से जुड़ना है. ऐसे में अधिक से अधिक लोगों को एक साथ साधना आसान हो जाएगा.

सोशल मीडिया अकाउंट भी तैयार

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिए PM मोदी के संबोधन को आठ भाषाओं में लाइव टेलिकास्ट करने के लिए पार्टी की ओर से सोशल मीडिया पर 8 भाषाओं के अलग-अलग अकाउंट और प्रोफाइल बना लिए गए हैं. बता दें कि यह एकाउंट बंगाली, कन्नड़, तमिल, तेलुगू , पंजाबी, उड़िया, मराठी और मलयालम भाषाओं के लिए बनाए गए हैं और इन्हें अधिक से अधिक लोगों तक शेयर भी किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: कांग्रेस की लिस्ट का इंतजार या इस फैक्टर ने किया परेशान! गंभीर-हंसराज की सीट पर BJP ने क्यों नहीं उतारे उम्मीदवार?

काशी में लाइव हुआ था ट्रांसलेशन

इससे पहले पीएम मोदी ने पिछले साल 18 दिसंबर को काशी का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने गंगा घाट पर ‘काशी तमिल संगमम’ कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी के हिंदी भाषण को तमिल में लाइव ट्रांसलेट किया जा रहा था. इस AI के नए प्रयोग पर पीएम मोदी ने कहा था कि यह नया आगाज है और उम्मीद है कि इससे मेरे लिए आप लोगों तक पहुंचना आसान हो जाएगा. उस समय ही संकेत मिल गए थे कि इसका लोकसभा चुनाव में जमकर इस्तेमाल हो सकता है.

ज़रूर पढ़ें