PM Narendra Modi in Lakshadweep: पीएम मोदी ने कवरत्ती में 1,156 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

PM Narendra Modi: पीएम मोदी ने कहा, "हमारी सरकार ने हज यात्रियों की सहूलियत के लिए जो प्रयास किया है उसका भी लाभ लक्षद्वीप के लोगों को मिला."
pm modi

पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो- @BJP4India)

PM Narendra Modi in Lakshadweep: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने बुधवार को कवरत्ती पहुंचे. प्रधानमंत्री ने यहां 1,156 करोड़ रुपये की लागत से कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान एक जनसभा को संबोधित किया.

पीएम मोदी ने कहा, “हमारी सरकार ने हज यात्रियों की सहूलियत के लिए जो प्रयास किया है उसका भी लाभ लक्षद्वीप के लोगों को मिला. हज यात्रियों के लिए वीजा नियमों को आसान बनाया गया है. हज से जुड़ी ज्यादातर कार्रवाई अब डिजिटल होती है. सरकार ने महिलाओं को बिना महरम हज जाने की भी छूट दी है. इन्हीं सब प्रयासों की वजह से उमराह के लिए जाने वाले भारतीयों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है.”

पिछली सरकारों पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री ने कहा, “आजादी के बाद दशकों तक केंद्र में जो सरकारें रहीं उनकी प्राथमिकता सिर्फ अपने राजनीतिक दल का विकास था. जो दूर-सुदूर के राज्य हैं, जो बॉर्डर पर हैं या जो समुद्र के बीच में हैं, उनकी तरफ ध्यान नहीं दिया जाता था. बीते 10 वर्षों में हमारी सरकार ने जो बॉर्डर के इलाके हैं जो समुद्र के छोर के इलाके हैं, हमने उन्हें अपनी प्राथमिकता बनाया है.”

उन्होंने कहा कि भारत के हर क्षेत्र और हर नागरिक का जीवन आसान बनाना और उसे सुविधा से जोड़ना ही केंद्र सरकार की प्राथमिकता है. आज यहां लगभग 1200 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है. ये इंटरनेट, बिजली, पानी, स्वास्थ्य और बच्चों से जुड़ी परियोजनाएं हैं.

ज़रूर पढ़ें