बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता बने Pradeep Bhandari, जेपी नड्डा ने दी बड़ी जिम्मेदारी

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी लेटर में बताया गया है कि यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी.
Pradeep Bhandari

Pradeep Bhandari

बीजेपी ने टीवी एंकर प्रदीप भंडारी (Pradeep Bhandari) को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खुद इसका ऐलान किया है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी लेटर में बताया गया है कि यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी. अब प्रदीप भंडारी विभिन्न टेलीविजन चैनलों और अन्य मीडिया समूहों में भाजपा का पक्ष रखते नजर आएंगे. प्रदीप भंडारी अपने तेवर के लिए जाने जाते हैं.

इंडिया न्यूज़ चैनल के न्यूज़ डायरेक्टर रह चुके हैं भंडारी

पेशे से न्यूज़ एंकर प्रदीप भंडारी ITV नेटवर्क के इंडिया न्यूज़ चैनल के न्यूज़ डायरेक्टर रह चुके हैं. इससे पहले, उन्होंने रिपब्लिक भारत टीवी के कंसल्टिंग एडिटर के तौर पर काम किया . वे डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘जन की बात’ के संस्थापक और प्रधान संपादक भी हैं. 10 मार्च, 2024 को भंडारी ज़ी न्यूज़ के कंसल्टिंग एडिटर के तौर पर शामिल हुए. साल 2022 में उन्हें ITV नेटवर्क के तहत एक हिंदी न्यूज़ चैनल इंडिया न्यूज़ का न्यूज़ डायरेक्टर नियुक्त किया गया. उन्होंने ‘जन की बात नामक’ एक डिजिटल मीडिया कंपनी की स्थापना की, जो ओपिनियन और एग्जिट पोल के ज़रिए चुनावों की भविष्यवाणी करने के लिए जानी जाती है. उन्होंने 39 से ज़्यादा चुनावों में एग्जिट पोल की भविष्यवाणी की है. साल 2020 में सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उनकी रिपोर्टिंग खूब वायरल हुई थी.

यह भी पढ़ें: Budget 2024: सोना-चांदी से लेकर मोबाइल फोन और कैंसर की दवा तक…जानें बजट में क्या सस्ता और क्या हुआ महंगा?

प्रदीप भंडारी से जुड़ा विवाद

सितंबर 2020 में भंडारी ने रिपब्लिक टीवी के साथ एक सलाहकार संपादक के रूप में काम कर रहे थे. कहा जाता है कि दीपिका पादुकोण, सारा अली खान और रकुल प्रीत सिंह से जुड़े ड्रग जांच की कवरेज के दौरान मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) कार्यालय के बाहर कुछ पत्रकारों ने उन पर हमला किया था. हमले का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें प्रदीप भंडारी को एक व्यक्ति द्वारा धक्का दिया जा रहा था. यह घटना मुंबई पुलिस की एक टीम के सामने हुई थी.

 

ज़रूर पढ़ें