‘जो चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए, वो आज जाति के नाम पर लड़वा रहे’, हरियाणा में जीत के बाद PM मोदी का कांग्रेस पर हमला

Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम सबने सुना है कि जहां दूध दही का खाना, वैसा है अपना हरियाणा. हरियाणा के लोगों ने फिर कमाल कर दिया और कमल-कमल कर दिया.
Narendra Modi

बीजेपी कार्यालय में संबोधित करते हुए पीएम मोदी

Narendra Modi: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी मुख्यालय पहुंचें. जहां उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इसके अलावा पीएम मोदी ने दोनों राज्य के मतदाताओं का भी आभार प्रकट किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम सबने सुना है कि जहां दूध दही का खाना, वैसा है अपना हरियाणा. हरियाणा के लोगों ने फिर कमाल कर दिया और कमल-कमल कर दिया.

पीएम मोदी ने कहा कि आज नवरात्रों का छठा दिन है और ये दिन मां कात्यायनी का है, जिनके हाथ में भी कमल का फूल है. गीता की धरती पर जीत हुई है. ये भारत के संविधान और लोकतंत्र की जीत है. जम्मू-कश्मीर में लोगों ने एनसी और कांग्रेस के गठबंधन को ज्यादा सीटें दी हैं, मैं उन्हें भी शुभकामनाएं देता हूं. वहां भी बीजेपी वोट शेयर के मामले में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

ये भी पढ़ें- कश्मीर में अलगावादी नेताओं को बड़ा झटका, इंजीनियर रशीद की पार्टी और जमात को जनता ने नकारा

पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला

पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा के गठन के बाद हर पांच साल में सरकार बदली है. ऐसा पहली बार हुआ है कि पांच साल के दो कार्यकाल पूरे करनी वाली पार्टी को तीसरी बार जनता ने वोट किया. ऐसा पहली बार हुआ. ऐसा लगता है कि हरियाणा के लोगों ने छप्पर फाड़कर वोट दिया. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की हालत ऐसी है कि पिछली बार कब सरकार की वापसी हुई है, पता ही नहीं. असम में एक बार जरूर सरकार की वापसी हुई लेकिन इसके बाद से कांग्रेस वापसी नहीं कर पाई. देश में कई राज्य तो ऐसे हैं जहां पर कांग्रेस 50-60 साल से सत्ता में वापस नहीं आ पाई है.

पीएम मोदी ने कहा कि देश देख रहा है कि कैसे कांग्रेस जाति का जहर फैलाने पर उतर आई है. जो चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए वो जाति के नाम पर लड़वा रहे हैं. ये कांग्रेस है जिसने दलित और पिछड़ों पर सबसे ज्यादा अत्याचार किया.

किसानों को भड़काने की कोशिश हुई- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शाही परिवार ने तो डंके की चोट पर कहा कि वो आरक्षण खत्म कर देंगे. हरियाणा में वो यही करने जा रही थी, अगर सरकार बनती तो वो समाज के कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं. हरियाणा के किसानों को कैसे भड़काने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने जवाब दे दिया.

ज़रूर पढ़ें