रोड शो के बाद नामांकन दाखिल करेंगी प्रियंका, सोनिया-राहुल सहित कई बड़े नेता रहेंगे शामिल, BJP ने नव्या हरिदास पर लगाया दांव

Wayanad By-Election: वायनाड उपचुनाव से प्रियंका गांधी पहली बार चुनावी मैदान में उतरने जा रही हैं. इस सीट से भाजपा ने उनके खिलाफ मैदान में नव्या हरिदास को उतारा है।
Priyanka Gandhi Nomination

उपचुनाव से प्रियंका गांधी पहली बार चुनावी मैदान में उतरने जा रही हैं.

Wayanad By-Election: आज प्रियंका गांधी वाड्रा वायनाड उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगी. नामांकन के बाद प्रियंका, सोनिया और राहुल के साथ रोड शो करेंगी. वायनाड उपचुनाव से प्रियंका गांधी पहली बार चुनावी मैदान में उतरने जा रही हैं. इस सीट से भाजपा ने उनके खिलाफ मैदान में नव्या हरिदास को उतारा है. प्रियंका अपनी मां सोनिया गांधी के साथ मंगलवार रात ही वायनाड पहुंच चुकी हैं. दोनों कर्नाटक के मैसुरु एयरपोर्ट पर उतरे जहां कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने उनका स्वागत किया.

बता दें, मैसुरु एयरपोर्ट उतरने का बाद प्रियंका एक पूर्व सैनिक के घर भी गईं. पार्टी सूत्रों के अनुसार पूर्व सैनिक ने प्रियंका को बताया कि उनकी बुजुर्ग मां हर दिन प्रियंका के लिए प्रार्थना करती हैं और निजी रूप से उनसे मिलना चाहती हैं. इसके बाद प्रियंका पूर्व सैनिक के घर गईं.

2024 लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने केरल की वायनाड और यूपी की रायबरेली लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी. बाद में उन्होंने गांधी परिवार की पारंपरिक रायबरेली सीट को चुना और वायनाड सीट को छोड़ दी थी.

 

वायनाड सीट छोड़ते हुए 17 जून को राहुल ने कहा था कि वह प्रदेश का दौरा करते रहेंगे. वायनाड और रायबरेली से मेरा भावनात्मक रिश्ता है. मैं पिछले 5 साल से वायनाड से सांसद था. मैं लोगों को उनके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं.

यह भी पढें: शिंदे कोपड़ी पाचपाखाडी से लड़ेंगे चुनाव, शिवसेना शिंदे गुट की पहली लिस्ट जारी, अब तक 144 नाम आए सामने

चुनाव आयोग ने 15 अक्टूबर को 13 राज्यों की 47 विधानसभा और लोकसभा की 2 सीटों पर उपचुनाव की घोषणा की थी. इनमें केरल की वायनाड और महाराष्ट्र की नांदेड़ लोकसभा सीटें शामिल हैं.

केरल की दो विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव है. कांग्रेस पार्टी ने दोनों सीटों पर भी उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है.

प्रियंका गांधी का शेड्यूल

11:00 बजे- नामांकन रोड शो न्यू बस स्टैंड, जिला मुख्यालय- कलपेट्टा से शुरू होगाय इसके बाद 11:45 बजे गुडलाई में जनसभा होगी. फिर 12:30 बजे कलपेट्टा के कलेक्टर ऑफिस में प्रियंका नामांकन दाखिल करेंगी.

 

ज़रूर पढ़ें