बदलापुर मामले को लेकर प्रदर्शन जारी, महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरीं सुप्रिया सुले

Badlapur School Case:  लोग ओरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में सड़क पर उतर गए हैं. बीते दिन लोगों ने घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और कई घंटे तक बदलापुर स्टेशन पर पटरियों पर बैठे थे.
Badlapur Case

सुप्रिया सुले प्रदर्शन करते हुए

Badlapur School Case:  महाराष्ट्र के बदलापुर में एक स्कूल में चार साल की बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न के बाद पुरे प्रदेश में आक्रोश है. मामले को लेकर राज्य में जगह-जगह पर धरना-प्रदर्शन हो रहा है. लोग ओरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में सड़क पर उतर गए हैं. बीते दिन लोगों ने घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और कई घंटे तक बदलापुर स्टेशन पर पटरियों पर बैठे थे.

साथ ही विपक्ष के नेता भी अब अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ यौन उत्पीड़न के खिलाफ सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में NCP-SCP नेता सुप्रिया सुले ने भी इसका विरोध किया और सडकों पर अपनी पार्टी के साथ प्रदर्शन कर रही हैं.

महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं सुप्रिया


बदलापुर में चार वर्षीय बच्ची के साथ हुई दरिंदगी को लेकर अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सुप्रिया सुले भी सड़कों पर आ गई हैं. घटना के खिलाफ सुप्रिया पुणे में विरोध-प्रदर्शन कर रहीं है. इस दौरान सुप्रिया ने कहा की महाराष्ट्र में अपराध बढ़ रहे है, यह मैं नहीं कह रही हूं बल्कि सरकारी आंकड़ों में इसका जिक्र है, चाहे वह पोर्शे कांड हो या राज्य में ड्रग्स का मामला.

उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र में महिलाओं के खिलाफ अपराध बहुत बढ़ गए है. बदलापुर का मामला बहुत संवेदनशील है. जिस तरह इसे नजरअंदाज किया जा रहा है वह दुखद है. जब लोग सड़को पर आए तब सरकार जागी. इसके साथ ही सुप्रिया सुले ने प्रदेश सरकार की मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना पर भी हमला बोला, उन्होंने कहा, “लोकसभा चुनाव के बाद सरकार ने महिलाओं के लिए मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना बनाई और इस योजना के तहत महिलाओं को 1500 रुपये देने लगी, लेकिन मैंने कल मीडिया पर देखा की एक महिला ने कहा कि मुझे सरकार से 1500 रुपये नहीं चाहिए, बल्कि हम उन्हें दो हजार रुपये दे देंगे, लेकिन हमारी बहनों को सुरक्षित रखें.”

SIT का गठन

मंगलवार को फडणवीस के कार्यालय द्वारा किए गए एक एक्स पोस्ट में कहा गया, “उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जांच के लिए पुलिस महानिरीक्षक रैंक की वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी आरती सिंह की अध्यक्षता में एक एसआईटी के गठन का आदेश दिया है. उन्होंने ठाणे पुलिस आयुक्त को आज एक प्रस्ताव प्रस्तुत करने का भी आदेश दिया है, जिससे मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाया जा सके ताकि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके.”

ज़रूर पढ़ें