Gujarat: भरूच में Rahul Gandhi ने नहीं किया AAP नेताओं का जिक्र, सिर्फ नारों-झंडों में दिखा तालमेल, अहमद पटेल के परिवार ने भी बनाई दूरी

Gujarat: भरूच से कांग्रेस के दिवंगत कद्दावर नेता अहमद पटेल के परिवार ने Rahul Gandhi की यात्रा से नाराजगी जताते हुए दूरी बना ली.
Gujarat, Rahul Gandhi

भरुच में राहुल गांधी ने नहीं किया AAP नेताओं का जिक्र

Gujarat: देश में कुछ दिनों में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ कर रहे हैं. उनकी यह यात्रा इस समय गुजरात में है. शनिवार को गुजरात के भरूच पहुंची राहुल गांधी की यात्रा में सबकुछ ठीक नहीं दिखा. जहां एक ओर आम आदमी पार्टी(AAP) और कांग्रेस गठबंधन के बीच दरार दिखी, तो वहीं दूसरी ओर भरूच से कांग्रेस के दिवंगत कद्दावर नेता अहमद पटेल के परिवार ने इस यात्रा से नाराजगी जताते हुए दूरी बना ली.

चैतर वसावा के साथ राजेंद्रसिंह ने नहीं मिलाई नजरें

लोकसभा चुनाव से पहले देश के सियासी समीकरण को साधने निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी यात्रा के साथ भरूच पहुंचे. वहीं AAP कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का जोरों-शोरों से स्वागत किया. यात्रा के दौरान कांग्रेस और AAP के नारों और झंडों में तालमेल दिखा, लेकिन कांग्रेस के नेताओं ने अपने सहयोगी दल को वैसी प्रतिक्रिया नहीं दी, जैसी उम्मीद की जा रही थी. वहीं भरूच सीट से AAP उम्मीदवार चैतर वसावा के साथ जिला कांग्रेस इकाई के प्रमुख राजेंद्रसिंह राणा जीप पर एक साथ दिखे, लेकिन दोनों नेताओं ने एक-दूसरे की ओर देखा भी नहीं.

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में नहीं किया जिक्र

वहीं इससे पहले गुरुवार को मध्य प्रदेश से निकली यात्रा गुरुवार को गुजरात के दाहोद पहुंची. वहां राहुल गांधी ने अपने संबोधन में AAP गुजरात प्रमुख इसुदान गढ़वी और राष्ट्रीय संयुक्त सचिव गोपाल इटालिया का जिक्र नहीं किया. हांलाकि राहुल ने AAP नेताओं के साथ मंच साझा किया और पारंपरिक आदिवासी धनुष और तीर स्मृति चिन्ह को नेताओं से स्वीकार किया. बता दें कि चैतर वसावा और गोपाल इटालिया ने राहुल की यात्रा के लिए बड़े स्तर तैयारियां की थी.

बेटे-बेटी ने जताई थी नाराजगी

भरूच में इस यात्रा के दौरान दिवंगत कांग्रेस दिग्गज नेता अहमद पटेल के बेटे फैसल और बेटी मुमताज ने दूरी बना ली. इससे पहले दोनों ने लोकसभा चुनावों के लिए विपक्षी ‘INDI’ इंडिया गठबंधन के तहत हुए सीट बंटवारे पर नाराजगी जताई थी. बता दें कि कांग्रेस ने यह सीट बंटवारे के तहत अहमद पटेल के परिवार के बजाए AAP को दे दी गई. इस बात से फैसल और मुमताज ने खुले तौर पर निराशा व्यक्त की थी. इस बात पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने रविवार को नाराजगी भी जताई है.

यह भी पढ़ें: ‘सोच-समझ कर बयान दें Rahul Gandhi’, पीएम मोदी पर टिप्पणियों के बीच चुनाव आयोग ने दी हिदायत

इस बात से मुझे भी दुख हुआ- जयराम रमेश

जयराम रमेश ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब सीट शेयरिंग के दौरान वह सीट हमने AAP को दी, तो इस बात से मुझे भी दुख हुआ. उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी खुद चाहते थे कि यह सीट अहमद पटेल के परिवार से ही जुड़ी रही लेकिन गठबंधन में समझौता करना पड़ता है.उन्होंने दावा किया कि फैसल और मुमताज ने बस मायूसी जताई है, लेकिन कोई ऐसा बयान नहीं दिया जिससे वह कांग्रेस से दूर हो.

ज़रूर पढ़ें