‘राहुल गांधी का भी होगा इंदिरा जैसा हाल…’ , कांग्रेस ने शेयर किया BJP नेता का धमकी भरा वीडियो

Rahul Gandhi Threat: भाजपा प्रदर्शनकारियों ने गांधी के खिलाफ नारे लगाए, सिखों को “अपमानित” करने के लिए उनसे माफ़ी की मांग की और देश में 1984 के सिख विरोधी दंगों के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया.
Rahul Gandhi

राहुल गांधी, नेता प्रतिपक्ष

Rahul Gandhi Threat: कांग्रेस ने बुधवार को एक भाजपा नेता द्वारा राहुल गांधी को कथित तौर पर धमकी देने की वीडियो क्लिप शेयर की. साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ऐसे गंभीर मुद्दे पर चुप नहीं रह सकते. दिल्ली भाजपा के सिख प्रकोष्ठ के सदस्यों ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के खिलाफ 10 जनपथ स्थित उनके आवास के पास प्रदर्शन किया और सिख समुदाय के संबंध में अमेरिका में की गई उनकी टिप्पणी के लिए उनसे माफी मांगने की मांग की. नारे लगाते और तख्तियां लिए प्रदर्शनकारियों जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं, विज्ञान भवन से कांग्रेस नेता के आवास की ओर जाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें बैरिकेड लगाकर रोक दिया.

कांग्रेस ने अपने एक्स हैंडल पर वीडियो साझा करते हुए लिखा, ‘दिल्ली BJP का नेता और पूर्व विधायक, तरविंदर सिंह मारवाह ने आज प्रदर्शन के दौरान कहा, ‘राहुल गांधी बाज आ जा, नहीं तो आने वाले टाइम में तेरा भी वही हाल होगा जो तेरी दादी का हुआ’. BJP का ये नेता खुलेआम देश के नेता प्रतिपक्ष की हत्या की धमकी दे रहा है.

ये भी पढ़ें- ‘जम्मू-कश्मीर में बन सकती है BJP की सरकार’, आखिर ऐसा क्यों बोले उमर अब्दुल्ला, अब सियासत हुई तेज

कांग्रेस ने पीएम मोदी से की कार्रवाई की मांग

कांग्रेस ने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पार्टी के इस नेता की धमकी पर आप चुप नहीं रह सकते हैं. ये बेहद गंभीर मामला है. आपके पार्टी के नफरत की फैक्ट्री का ये प्रोडक्ट है.  इस पर कार्रवाई करनी ही होगी.

अमेरिका में क्या बोले थे राहुल गांधी?

सोमवार को वाशिंगटन डीसी में सैकड़ों भारतीय अमेरिकियों की एक सभा को संबोधित करते हुए गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर कुछ धर्मों, भाषाओं और समुदायों को दूसरों से कमतर समझने का आरोप लगाया और कहा कि भारत में लड़ाई इसी को लेकर है, राजनीति को लेकर नहीं. सभा में मौजूद एक पगड़ीधारी व्यक्ति का नाम पूछते हुए गांधी ने कहा, “लड़ाई इस बात पर है कि क्या एक सिख को भारत में पगड़ी या कड़ा पहनने की अनुमति दी जाएगी. या वह एक सिख के रूप में गुरुद्वारे में जा सकेगा. लड़ाई इसी बात पर है. और सिर्फ़ उसके लिए नहीं, सभी धर्मों के लिए.”

भाजपा प्रदर्शनकारियों ने गांधी के खिलाफ नारे लगाए, सिखों को “अपमानित” करने के लिए उनसे माफ़ी की मांग की और देश में 1984 के सिख विरोधी दंगों के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया.

ज़रूर पढ़ें