Rajasthan: CM भजनलाल शर्मा ने लगाया VIP कल्चर पर ब्रेक, अब रेड सिग्नल पर रुकेगा काफिला

वीआईपी मूवमेंट के दौरान आम आदमी और गंभीर रोगियों को होने वाली समस्याओं को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने यह निर्णय लिया.
CM भजनलाल शर्मा

CM भजनलाल शर्मा

Rajasthan: राजस्थान के सीएम ने VIP कल्चर पर ब्रेक लगा दिया है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अब एक आम आदमी की तरह घूमेंगे और रेड सिग्नल पर भी रुकेंगे. खबर के मुताबिक, अब सीएम भजनलाल ने वीआईपी मूवमेंट के लिए मिले विशेषाधिकार को छोड़ने का फैसला किया है. हालांकि, राज्य के पुलिस प्रमुख यू आर साहू ने कहा कि वह मुख्यमंत्री को प्रदान की गई सुरक्षा कवर में आगे बढ़ना जारी रखेंगे.

सीएम के सुरक्षा कवर में कोई बदलाव नहीं होगा: DGP

बताया गया कि वीआईपी मूवमेंट के दौरान आम आदमी और गंभीर रोगियों को होने वाली समस्याओं को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने यह निर्णय लिया. डीजीपी साहू ने बताया, “मुख्यमंत्री को प्रदान की गई सुरक्षा कवर में कोई बदलाव नहीं होगा. आम आदमी और मरीजों को होने वाली यातायात समस्याओं को देखते हुए सीएम ने यह फैसला लिया है.”

यह भी पढ़ें: यूपी में डील फाइनल, इन 17 सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी चुनाव, सपा-सहयोगी दल के खाते में बाकी 63 सीटें, MP में SP को मिली एक सीट

विधायक से सीधे सीएम बने भजनलाल शर्मा

बताते चलें कि राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले भजनलाल शर्मा को बीजेपी ने पहली बार जयपुर की सांगानेर जैसी सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ाया. पहली बार में ही चुनाव जीतने के बाद उन्हें पार्टी ने सीधे सीएम बना दिया गया. इससे पहले वे 4 बार प्रदेश महामंत्री रहे हैं.

विधानसभा चुनाव में विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटकर भजनलाल शर्मा को चुनाव लड़वाया गया था. विधासभा चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल करने के बाद सीएम पद के लिए वसुंधरा राजे का नाम सबसे आगे चल रहा था. मगर, पार्टी आलाकमान ने भजनलाल शर्मा का नाम आगे करके सभी को चौंका दिया था. जब से भजन लाल शर्मा सीएम बने हैं. उन्हें कई बार लोगों से आम आदमी की तरह मिलते हुए देखा गया. एक बार उन्होंने सड़क पर खुद से ही चाय बनाई थी.

ज़रूर पढ़ें