Rajasthan News: बीफ के अवैध धंधे पर IG का बड़ा एक्शन, SHO समेत 38 पुलिसकर्मियों लाइन हाजिर, 4 निलंबित

Rajasthan News: आईजी उमेश चंद्र दत्ता ने रविवार की देर शाम को इलाके का दौरा किया था.
Jaipur Range IG

आईजी जयपुर रेंज उमेश चंद्र दत्ता (ANI)

Rajasthan News: राजस्थान के जयपुर रेंज के आईजी ने बीफ मंडी चलाने और गोकशी करने के पर बड़ा एक्शन लिया है. आईजी उमेश चंद्र दत्ता ने पहले गांव और बीहड़ों में खुलेआम हो रहे बीफ के धंधे पर अपने ही अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिया है. ईडी ने इन इलाकों का पहले मुआयना किया और उसके बाद लापरवाही बरतने पर अपने ही विभाग पर कार्रवाई की. उन्होंने एसएचओ समेत 38 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया है.

आईजी उमेश चंद्र दत्ता ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए प्राथमिक तौर पर लिप्त पाए गए चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. निलंबित किए गए पुलिकर्मियों में एएसआई ज्ञानचंद, हेड कॉन्सटेबल, रघुवीर, बीट कॉन्टेबल स्वंय प्रकाश और रविकांत हैं. आईजी ने रविवार की देर शाम को इलाके का दौरा किया था. इसके बाद एसएचओ समेत पूरी थाने को लाइन हाजिर होने का आदेश दिया. जबकि इस मामले की जांच एएसपी नेमीचंद को सौंप दी गई है.

एसपी के नेतृत्व में हुआ सर्च ऑपरेशन

वहीं पुलिस के सर्च ऑपरेशन में बीफ का अवैध कारोबार में 12 बाइक और एक पिकअप को बरामद किया है. वहीं सर्च ऑपरेशन के दौरान बीहड़ से गोवंश भी बरामद किया गया है. आईजी ने इस मामले की जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने खुद ही तीन-चार अलग-अलग जिलों में सर्च ऑपरेशन चलाया है. ये कार्रवाई एसपी के नेतृत्व में रुंध गीदावड़ा गांव में हुई है. रात 9 बजे के करीब पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी रहा. इसके बाद किशनगढ़बास के पूरे थाने को लाइन हाजिर कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: सीएम अरविंद की मुसीबत बढ़ी, कोर्ट पहुंची ED, अदालत ने कहा- ‘केजरीवाल ने अपराध किया, चलाया जा सकता है मुकदमा’

दावा किया जा रहा है कि बलरामपुर और रुंध के गीदावड़ा गांव में बीफ का बड़ा कारोबार चलता है. यहां बीफ की बड़ी मंडी है, जहां हर रोज करीब 20 गायों को काटा जाता है. उसके बाद वहां से बीफ की सप्लाई होती है. हाईवे किनारे बिकने वाली बीफ की होम डिलीवरी होने की जानकारी पुलिस को मिली थी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था. इसके बाद आरोपियों की तलाश की जा रही है.

ज़रूर पढ़ें