Rajasthan News: जयपुर में मीट बेचने वाली दुकानों पर लिखना होगा ‘झटका या हलाल’, आवासीय इलाके से बाहर होंगी दुकानें

Rajsthan News: उन्होंने बताया कि ये भी फैसला लिया गया है कि मीट की दुकानों पर जनभावनाओं के अनुरूप साइन बोर्ड लगाए जाएं, जिन पर हलाल या झटका के बारे में लिखना जरूरी होगा.
Rajasthan News

प्रतीकात्मक चित्र

Rajasthan News: राजस्थान के जयपुर में नगर निगम ने मीट बेचने वाली दुकानों को लेकर इस महीने के दूसरे सफ्ताह में एक निर्देश जारी किया था. जयपुर नगर निगम ने कहा था कि अब मीट कि दुकानों पर लिखना होगा कि दुकान में झटका मीट बिक रहा है या हलाल मीट. इस आदेश को लेकर अब निगम सख्त होता दिखाई दे रहा है. दरअसल, जयपुर ग्रेटर नगर निगम की मेयर सौम्या गुर्जर ने मामले पर सख्ती बरतते हुए सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा, “जनमानस की भावनाओं को देखते हुए एक्जीक्यूटिव कमेटी में ये फैसला लिया गया है. दौरों पर जाने के दौरान इस संबंध में लोगों ने डिमांड की थी.”

पूरे राजस्थान में लागू हो तो अच्छा- मेयर सौम्या

जयपुर ग्रेटर नगर निगम की मेयर सौम्या गुर्जर ने कहा कि ये पूरे राजस्थान में लागू हो तो अच्छा है, मैं कई बार लोगों के बीच गई हूं, इस दौरान मीट की दुकानों पर गंदगी फैलाए जाने की शिकायतें मिली थीं. इस संबंध में हाल ही में हमारी एग्जीक्यूटिव कमेटी की मीटिंग हुई थी, जिसमें फैसला लिया गया कि मीट की दुकानों का लाइसेंस नगर निगम उन्हीं को देगा जिसके पास दुकान का कॉमर्शियल पट्टा होगा.

यह भी पढ़ें- CrowdStrike: क्या है क्राउडस्ट्राइक? जिसके वजह से दुनियाभर में ठप हुईं एयरलाइन्स और बैंकिंग सेवाएं

जयपुर में आवासीय इलाके से बाहर होंगी दुकानें

मेयर सौम्या गुर्जर ने ये भी बताया, “मैं खुद शाकाहारी हूं, मुझे दुर्गंध बर्दाश्त नहीं होती. मेरे जैसे तमाम लोग हैं, जिनको परेशानी होती है. इसीलिए फैसला लिया गया है कि मीट की दुकानें आवासीय इलाके से बाहर होंगी”. साथ ही उन्होंने बताया कि ये भी फैसला लिया गया है कि मीट की दुकानों पर जनभावनाओं के अनुरूप साइन बोर्ड लगाए जाएं, जिन पर हलाल या झटका के बारे में लिखना जरूरी होगा.

ज़रूर पढ़ें