Rajya Sabha Election 2024: सोनिया गांधी ने राज्यसभा चुनाव के लिए किया नामांकन, राहुल-प्रियंका गांधी के साथ पार्टी के ये दिग्गज नेता रहे मौजूद

Rajya Sabha Election 2024: राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन जारी है. 15 फरवरी को इस चुनाव के लिए नामांकन करने का अंतिम दिन है.
Sonia Gandhi Nomination

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ अन्य (ANI)

Rajya Sabha Election 2024: कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को राजस्थान से राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष बुधवार की सुबह दिल्ली स्थित अपने आवास से राजस्थान के लिए रवाना हुईं. इस दौरान उनके साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा भी राजस्थान पहुंचे, जहां सोनिया गांधी ने अपना नामांकन दाखिल किया.

देश के 15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों के लिए नामांकन जारी है. आगामी 15 फरवरी तक इन सभी सीटों के लिए नामांकन होगा. तमाम दलों के राज्यसभा उम्मीदवार नामांकन कर रहे हैं. इसी क्रम में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को नामांकन किया. सोनिया गांधी के साथ नामांकन के दौरान बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियांका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहीं.

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के अलावा नामांकन के दौरान पूर्व सीएम अशोक गहलोत और गोविंद सिंह डोटासरा मौजूद रहे. उनके नामांकन से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, “इस फैसले से हमें ताकत मिलेगी. हम मल्लिकार्जुन खरगे और आपके नेतृत्व में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे. हम कांग्रेस को जीत दिलाएंगे. हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि राहुल गांधी देश के पीएम बनें.”

विधायकों से की मुलाकात

सोनिया गांधी ने अपने राजस्थान दौरे के दौरान वहां पार्टी के विधायकों से भी मुलाकात की. सोनिया गांधी के अलावा बिहार से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार अखिलेश प्रसाद सिंह ने भी अपना नामांकन भरा. उन्होंने पटना में अपना नामांकन दाखिल किया.

ये भी पढ़ें: Farmer Protest: ‘बैठक में हमारे नेता बैठे रहे, किसान उठकर गए, हमने कहा चर्चा होनी चाहिए लेकिन वो नहीं रूके’- बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

गौरतलब है कि मंगलवार को ही कांग्रेस ने अपने राज्यसभा उम्मीदवारों का ऐलान किया. पार्टी ने राजस्थान से संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी को उम्मीदवार बनाया. इसके अलावा बिहार से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे अखिलेश प्रसाद सिंह को उम्मीदवार बनाया गया. वहीं हिमाचल प्रदेश से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी और महाराष्ट्र से चंद्रकांत हंडोरे को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है.

ज़रूर पढ़ें