Ram Mandir: कौन हैं स्वाति मिश्रा जिनके राम मंदिर भजन ने पीएम मोदी को भी मंत्रमुग्ध कर दिया?

Ram Mandir: बिहार की स्वाति मिश्रा द्वारा गाया भजन 'राम आयेंगे तो अंगना सजाऊंगी' प्रधानमंत्री मोदी सहित देशभर के लोगों के बीच में चर्चित है.
swati mishra

स्वाति मिश्रा व पीएम मोदी

Ram Mandir: “राम आयेंगे तो अंगना सजाऊंगी, दीप जलाके दिवाली मैं मनाऊंगी”, ये सिर्फ एक वायरल गीत के बोल नहीं, बल्कि वो शब्द हैं जिनके माध्यम से देश के प्रधानमंत्री मोदी भी भगवान राम के प्रति अपनी श्रद्धा को व्यक्त कर रहे हैं.

ये वायरल गीत बिहार की रहने वाली स्वाति मिश्रा ने लिखा है और यह आज भारत में करोड़ों भक्तों के लिए राम लला के प्रति अपना प्यार दर्शाने का एक ज़रिया बन गया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने (X) पर इस भजन को शेयर करते हुए कहा, ‘श्री राम लला के स्वागत में स्वाति मिश्रा जी का भक्ति से भरा यह भजन मंत्रमुग्ध करने वाला है.’ जिसके बाद स्वाति मिश्रा काफ़ी चर्चे का विषय बनी हुई है। आइए जानते हैं कौन हैं स्वाति मिश्रा।

22 जनवरी के शुभ दिन पर भगवान राम एक बार फिर अयोध्या लौट रहे हैं और इस अवसर को देशवासी अपने-अपने हिसाब से मना रहे हैं. कोई गा रहा है, कोई नृत्य कर रहा है तो कोई पेंटिंग.

प्रभु श्री राम के स्वागत में कई संगीतकार अपने मधुर आवाज़ में भजन गाते नज़र आ रहे हैं. इस भक्ति सैलाब के बीच हर घर में एक पंक्ति जरूर गूंज रही है ‘राम आएँगे, आएँगे, राम आएँगे’.

कौन हैं स्वाति मिश्रा

देश को राम भजन के रूप में भक्ति का नया सूत्र देने वाली स्वाति मिश्रा बिहार के छपरा ज़िले के माला गाँव की रहने वाली हैं. उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत भोजपुरी गानों से की थी.

बचपन से ही उन्हें संगीत का काफ़ी शौक़ था. एक इंटर्व्यू में उनके पिता जी ने बताया कि कैसे जब उन्हें घर में रोटी बनाना सिखाया जाता था तो वे गाने ही गुनगुनाते रहतीं थीं. साथ ही स्कूल के कार्यक्रमों में भी वो गाना ही गाया करती थीं. स्वाति को संगीत में अपना नाम कमाते हुए 5 वर्ष से ज़्यादा समय हो गया जिस दौरान उन्होंने भोजपुरी गाने, छठ गीत, हिन्दी गाने और कई भजनों को अपनी मधुर आवाज़ में गाया है.

वर्तमान में स्वाति मुंबई में रहकर अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से लोगों का दिल जीत रहीं हैं, जिसमे उनके 5 लाख से ज़्यादा फ़ॉलोअर्स हैं. साथ ही उनके द्वारा गाया हुआ भजन “राम आएँगे” को 45 लाख से ज़्यादा बार सुना जा चुका है.

राम मंदिर के उद्घाटन समारोह के दिन आयोजित कार्यक्रम में देश भर से लगभग 7000 से ज्यादा लोगों को मंदिर समिति द्वारा न्योता भेजा चुका है.

हाल ही में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में गायिका स्वाति मिश्रा को आने का निमंत्रण पत्र मिला है, जहाँ जाने के लिए वे काफ़ी उत्सुक हैं और समय समय पर अपनी उत्सुकता अपने दर्शकों से भी साझा कर रहीं हैं.

ज़रूर पढ़ें