Ram Navami 2024: बंगाल में पुलिस अलर्ट, 5 हजार से अधिक रामनवमी जुलूस निकालने की तैयारी, हिंदू जागरण मंच की पहल

Ram Navami 2024: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि रामनवमी और दुर्गा पूजा की शोभा यात्राओं पर पत्थर फेंकने वालों को TMC सरकार ने पूरी परमिशन दे रखी है.
Ram Navami 2024

Ram Navami 2024: नवरात्रि के नौंवे दिन रामनवमी का त्योहार मनाया जा रहा है. लेकिन इस दौरान रामनवमी पर सभी की निगाहें पश्चिम बंगाल पर टिकी हुई हैं. यहां सीएम ममता बनर्जी ने हिंसा की संभावना को देखते हुए चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि लोकसभा चुनाव से कुछ दिन पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी उस्ताव के बीच बाधाएं पैदा करने की कोशिश में लगी हुई है.

अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद यह पहली रामनवमी है. पीएम मोदी ने मंगलवार को अपनी रैली के दौरान कहा था, ‘TMC के बंगाल में किस चीज की परमिशन मिलेगी, किसकी परमिशन नहीं मिलेगी, ये कानून तय नहीं करता. ये TMC के तोलाबाज और गुंडे तय करते हैं. बंगाल में रामनवमी की शोभायात्रा की अनुमति नहीं मिलती.’

प्रधानमंत्री ने कहा था, ‘उसके लिए श्रद्धालुओं को कोर्ट जाना पड़ता है. लेकिन रामनवमी और दुर्गा पूजा की शोभा यात्राओं पर पत्थर फेंकने वालों को TMC सरकार ने पूरी परमिशन दे रखी है. मैं इस अवसर पर बंगाल के अपने सभी भाइयों और बहनों को बधाई देता हूं.’

सीएम ने दी चेतावनी

लेकिन अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चेतावनी दी है कि त्योहारों के दौरान हिंसा हो सकता है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सरकार पर अल्पसंख्यक तुष्टिकरण का आरोप लगाया है. अब कानून-व्यवस्था को बनाए रखना पुलिस के लिए चुनौती होगी. दरअसल, चुनाव के बीच राज्य में कई संगठनों ने रामनवमी पर जुलूस निकालने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: इंडी गठबंधन के साथ नजर आए जयंत चौधरी के करीबी, RLD से दे चुके हैं इस्तीफा

गौरतलब है कि आरएसएस के जुड़े हिंदू जागरण मंच ने हर जिले और वार्ड में जुलूस निकालने की घोषणा कर रखी है. बुधवार को बारासात, सिलीगुड़ी और कोलकाता के बड़ा बाजार स्थित राम मंदिर में जुलूस निकाले जाएंगे. बीते सोमवरा को कोलकाता हाईकोर्ट ने विश्व हिंदू परिषद को हवाड़ा में जुलूस निकालने की इजाजत दी है. इन्हें इलाकों में बीते कुछ सालों के दौरान रामनवमी के जुसूल पर हिंसा और पथराव किया गया था.

ज़रूर पढ़ें