‘…वो खुद आतंकवादी’, रामदास आठवले ने राहुल गांधी पर की विवादित टिप्पणी; ‘हिंसक हिंदू’ वाले बयान पर भड़के

रामदास आठवले ने कहा, "राहुल गांधी ने हिंदुओं को आतंकवादी कहा, वो खुद आतंकवादी है. भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाना गलत है."
Ramdas Athawale

रामदास आठवले (फाइल फोटो)

Rahul Gandhi Hindu Remarks: लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हिंदुओं को हिंसक बताकर सियासी तापमान बढ़ा दिया है. सत्ता पक्ष उनपर हमलावर है और माफी मांगने के लिए कह रही है. इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है.

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले से जब राहुल गांधी के बयान को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कांग्रेस नेता को ही आतंकवादी बता दिया. आठवले ने कहा, “राहुल गांधी ने हिंदुओं को आतंकवादी कहा, वो खुद आतंकवादी है. भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाना गलत है. राहुल गांधी हिंदू समाज को तोड़ने का काम कर रहे हैं.”

ये भी पढ़ेंः Parliament Session: पेपर लीक से लेकर EVM तक… लोकसभा में केंद्र पर इस कदर बरसे अखिलेश यादव

राहुल गांधी ने क्या कहा?

दरअसल, राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा में केंद्र सरकार को घेरते वक्त विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा, “मोदी जी ने अपने भाषण में एक दिन कहा कि हिंदुस्तान ने किसी पर आक्रमण नहीं किया. उसका कारण है, क्योंकि ये देश अहिंसा का देश है, ये देश डर का देश नहीं है. हमारे सभी महापुरुषों ने अहिंसा की बात की, डर मिटाने की बात की.. डरो मत, डराओ मत. दूसरी तरफ शिव जी कहते हैं- डरो मत, डराओ मत और त्रिशूल को जमीन में गाड़ देते हैं और जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा-हिंसा, नफरत-नफरत-नफरत… आप हिंदू हो ही नहीं. हिंदू धर्म में साफ लिखा है कि सत्य के साथ खड़ा होना चाहिए.”

‘करोड़ों हिंदुओं का अपमान किया…’, बोले शाह

राहुल गांधी के उपरोक्त बयान ने सियासी माहौल को और गरमा दिया है. इसको लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स पर लिखा, “हिंदू हिंसा करते हैं, झूठ बोलते हैं और नफरत फैलाते हैं… यह बोलकर राहुल गांधी ने करोड़ों हिंदुओं का अपमान किया है. इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए.”

ये भी पढ़ेंः 25 लाख की सुपारी, हर मूवमेंट की खबर… सलमान खान को मूसेवाला की तरह मारना चाहता था लॉरेंस बिश्नोई गैंग!

CM मोहन यादव ने कही ये बड़ी बात

उधर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी राहुल गांधी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लक्ष्मण सिंह समेत कई कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी की बातों से असहमति जताई है. मुझे लगता है कि मल्लिकार्जुन खरगे को इस बारे में विस्तृत जानकारी जुटानी चाहिए और राहुल गांधी से उनके इस्तीफे के बारे में बात करनी चाहिए.”

ज़रूर पढ़ें