‘पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करना ‘इंडिया ब्लॉक’ की प्राथमिकता’, जम्मू-कश्मीर चुनाव से पहले बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi In Srinagar: हाल ही संपन्न हुए 2024 लोकसभा चुनाव के नतीजों का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि INDIA गठबंधन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मविश्वास को खत्म कर दिया है.
Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

Rahul Gandhi In Srinagar: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी गुरुवार, ( 22 अगस्त ) को श्रीनगर पहुंचे. जहां उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने भरोसा दिलाया कि उनकी परेशानियों को दूर किया जाएगा. कांग्रेस पार्टी उनके साथ खड़ी है. अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि जिस डर में आप जीते हो, इसको हम पूरी तरह से मिटाना चाहते हैं. मैं जानता हूं कि आप लोगों को क्या सहना पड़ता है. राहुल गांधी ने कहा कि गठबंधन होगा, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं की इज्जत के साथ कोई समझौता नहीं होगा. क्योंकि आपने अपनी पूरी जिंदगी कांग्रेस पार्टी को आगे बढ़ाने में और भारत की रक्षा करने में गुजार दी.

हाल ही संपन्न हुए 2024 लोकसभा चुनाव के नतीजों का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि INDIA गठबंधन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मविश्वास को खत्म कर दिया है. राहुल ने कहा कि जब देश के अलग-अलग राज्यों में चुनाव की घोषणा हुई, तो मैंने खड़गे जी से मुलाकात की. फिर हमने तय किया कि हमें सबसे पहले जम्मू-कश्मीर जाना चाहिए, क्योंकि हम देश के लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि हमारे लिए जम्मू-कश्मीर के लोगों का प्रतिनिधित्व सबसे जरूरी है.

ये भी पढ़ें- ‘भारत युद्ध नहीं, शांति में विश्वास करता है’, पोलैंड में बोले PM मोदी, यूक्रेन-रूस को भी दिया ये संदेश

“किसी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया”

राहुल गांधी ने आगे कहा कि हिंदुस्तान के इतिहास में आजादी के बाद ये पहली बार हुआ है, जब किसी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है. जिस डर में आप जीते हो, इसको मैं पूरी तरह से मिटाना चाहता हूं. मैं जानता हूं कि आप लोगों को क्या सहना पड़ता है. गांधी ने कहा कि गठबंधन होगा, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता की इज्जत के साथ होगा, क्योंकि आपने अपनी पूरी जिंदगा कांग्रेस पार्टी को बढ़ाने में और भारत की रक्षा करने में गुजार दी.

श्रीनगर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान INDIA गठबंधन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मविश्वास को हिला दिया है.

“पीएम मोदी को प्रेम और एकता ने हराया है”

राहुल गांधी ने कहा कि “नरेंद्र मोदी को राहुल गांधी ने नहीं, बल्कि कांग्रेस पार्टी, INDIA गठबंधन, प्रेम, एकता और सम्मान की विचारधारा ने पराजित किया है. उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों, खासकर युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि हमें नफरत के बाजार में प्यार की दुकान खोलनी है. नफरत को केवल प्रेम से ही हराया जा सकता है और हम सब मिलकर नफरत को प्रेम से हराएंगे.

ज़रूर पढ़ें