RSS नेता ने जनसंख्या को लेकर दिया हैरान करने वाला बयान, बोले- दो-तीन ही नहीं, चार बच्चे हों तो ज्यादा अच्छा

RSS News: सह संगठक सतीश कुमार ने एक रिसर्च का हवाला देते हुए कहा कि जिन देशों में युवाओं की संख्या कम है, वहां की GDP में गिरावट देखने को मिली है.
RSS co-organizer Satish Kumar

RSS नेता ने जनसंख्या को लेकर दिया हैरान करने वाला बयान

RSS News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) इन दिनों चर्चा में है. चर्चा का कारण है RSS नेताओं के बयान. इसी क्रम में एक और RSS नेता ने हैरान करने वाला बयान दे दिया है. RSS सतीश कुमार ने बड़े परिवार की वकालत करते हुए कहा है कि लोगों को ज्यादा बच्चे पैदा करने चाहिए. बता दें कि यह बयान ऐसे समय में दिया है, देश में भारतीय जनता पार्टी की ओर से देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग की जा रही है.

रिसर्च का हवाला RSS नेता सतीश कुमार ने दिया बड़ा बयान

जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान स्वदेशी जागरण मंच पर पहुंचे RSS के सह संगठक सतीश कुमार ने एक रिसर्च का हवाला देते हुए कहा कि जिन देशों में युवाओं की संख्या कम है, वहां की GDP में गिरावट देखने को मिली है. इसलिए हमारे देश में युवाओं की संख्या अधिक होनी चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि वर्ष 2047 में भारत विकसित देश बनेगा तो उस वक्त हमें युवाओं वाला देश सौंपना होगा. उन्होंने आगे कहा कि जनसंख्या पर स्वदेशी संस्थान के जरिए दो बड़े रिसर्च किए गए हैं. जिसमें यह बातें निकलकर सामने आई है कि युवाओं की संख्या देश में अधिक होनी चाहिए. दुनिया में प्रजनन दर का मानक 2.1 फीसदी है. हमारे देश में यह 1.9 प्रतिशत है, जबकि इसे 2.2 प्रतिशत तक होना चाहिए.

यह भी पढ़ें: US Lawmakers: तिब्बती धर्मगुरु से मिले अमेरिकी सांसद, चीन को दी नसीहत, बोले- Dalai Lama के उत्तराधिकारी के चयन में नहीं होने देंगे दखलअंदाजी

2047 तक भारत को जवान जनसंख्या देनी है- सतीश कुमार

सतीश कुमार ने कहा कि चार बच्चे होने चाहिए. छोटा नहीं, बड़ा परिवार और सुखी परिवार, 2047 तक भारत को जवान जनसंख्या देनी है. उन्होंने आगे कहा कि पहले कहा जाता था कि छोटा परिवार सुखी परिवार, लेकिन अब हम कहते हैं बड़ा परिवार, सुखी परिवार. स्वदेशी जागरण मंच, जयपुर प्रांत के कार्यक्रम में सतीश कुमार ने कहा कि दो से तीन बच्चे घर में रहते अच्छे, देश को रखते अच्छे. इसलिए मैं यह नहीं कह रहा कि 5-6 हो, दो या तीन जरूर हों. 4 बच्चे हो तो अच्छा है. यह वैसे नहीं कह रहा, यह काफी रिसर्च करने के बाद आपको जानकारी दे रहा हूं कि चार बच्चे होना अच्छी बात है.

ज़रूर पढ़ें