Sachin Tendulkar ने गुलमर्ग में खेला गली क्रिकेट, BJP ने शेयर किया VIDEO, लिखा- बस इतना सा बदला है कश्मीर!

Sachin Tendulkar In Kashmir: सचिन तेंदुलकर ने अमन सेतु के सामने कमान पोस्‍ट पर जवानों से काफी देर बातचीत भी की.
Sachin Tendulkar In Kashmir

सचिन तेंदुलकर ने गुलमर्ग में खेला गली क्रिकेट

Sachin Tendulkar In Kashmir: भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर इन दिनों कश्‍मीर में छुट्टियां मना रहे हैं. सचिन तेंदुलकर की यह पहली कश्‍मीर यात्रा है. अपनी यात्रा के दौरान सचिन ने कुछ ऐसा किया जिससे उनका वीडियो पूरे सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. सचिन तेंदुलकर ने गुलमर्ग की वादियों के बीच स्‍थानीय बच्चों ओर लोगों के साथ गली क्रिकेट का लुत्‍फ उठाया. इसका वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया इसके बाद उनका वीडियो वायरल हो गया.

कमान पोस्‍ट पर जवानों से की बात

अपनी पहली कश्मीर यात्रा के दौरान सचिन तेंदुलकर गुलमर्ग में स्‍थानीय बच्चों ओर लोगों के साथ गली क्रिकेट खेला. इसके बाद उन्होंने अमन सेतु ब्रिज की यात्रा की. इस दौरान उन्होंने अमन सेतु के सामने कमान पोस्‍ट पर जवानों से काफी देर बातचीत भी की. इसके साथ ही ‘क्रिकेट के भगवान’ माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर जम्‍मू-कश्‍मीर के उरी सेक्‍टर में एलओसी का भी दौरा किया.

बहन सविता को किया याद

वहीं इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कश्मीर में एक स्‍थानीय एमजे स्‍पोर्ट्स बैट फैक्‍ट्री का भी जायजा लिया. इस दौरान वह पुरानी यादों में खो गए. बैट फैक्‍ट्री की यात्रा का वीडियो शेयर करते हुए सचिन ने लिखा कि मुझे सबसे पहला बल्‍ला मुझे मेरी बहन सविता ने दिया और वह कश्‍मीर विलो बैट था. अब मैं यहां हूं तो कश्‍मीर विलो को तो मिलना बनता है. उन्होंने एक मजेदार तथ्‍य के बारे में भी बताया. उन्होंने लिखा कि कुछ मेरे पसंदीदा बल्‍ले केवल 5-6 ग्रेन के हैं.

यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: गुलमर्ग में आया भयंकर एवलांच, कई यात्रियों के फंसे होने की आशंका, एक की मौत

‘सड़कों पर पत्थरबाजी पहले आम बात’

वहीं सचिन के वीडियो को बीजेपी ने इसे घाटी से अनुच्छेद-370 के हटने के बाद कश्मीर में हो रहे बदलाव से जोड़कर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर शेयर किया. बीजेपी ने लिखा, ‘बस इतना सा बदला है कश्मीर! कश्मीर में जिन सड़कों पर पत्थरबाजी आम बात थी, आज वहीं सचिन तेंदुलकर के साथ बच्चे और युवा सड़कों पर क्रिकेट खेल रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें