BJP Candidate List: BJP ने जारी की 72 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, करनाल से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे मनोहर लाल खट्टर

BJP Candidate List: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है.
BJP Candidate List, BJP Candidate

मनोहर लाल खट्टर

BJP Candidate List: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में 72 उम्मीदवारों का नाम शामिल है. दूसरी लिस्ट में पार्टी की ओर से दिल्ली से 2, दादर नगर हवेली से 1 , गुजरात से 7, हरियाणा से 6, हिमाचल से 2, कर्नाटक से 20, मध्य प्रदेश से 5, महाराष्ट्र से 20, तेलंगाना से 6, त्रिपुरा से 1 और उत्तराखंड से 2 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है.

उत्तर पूर्वी दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया को टिकट

BJP की दूसरी लिस्ट में पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा और उत्तर पूर्वी दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया को टिकट दिया गया है. वहीं हरियाणा के अंबाला से बंतो कटारिया, सिरसा से अशोक तंवर, करनाल से मनोहर लाल खट्टर, भिवनी से धरमबीर सिंह, गुडगांव से राव इंद्रजीत सिंह यादव और फरीदाबाद से कृष्णपाल गुर्जर को पार्टी ने मैदान में उतारा है. इसके साथ उत्तराखंड के हमीरपुर से अनुराग ठाकुर और शिमला से सुरेश कश्यप को टिकट दिया गया है.

साबरकांठा से भीखाजी ठाकोर को मिला टिकट

भाजपा की इस लिस्ट में गुजरात की 7 सीटों पर भी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है. गुजरात में साबरकांठा से भीखाजी ठाकोर, अहमदाबाद पूर्व से हसमुखभाई पटेल, भावनगर से निमुबेन वम्भानिया, वड़ोदरा से रंजनबेन धनंजय भट्ट, छोटा उदयपुर से जशुभाई राठवा, सूरत से मुकेशभाई चंद्रकांत दलाल, वलसाड से धवल पटेल को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है. इसके साथ ही त्रिपुरा पूर्व से महारानी कृति सिंह देवबर्मा को पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है. वहीं हिमाचल के गढ़वाल से अनिल बलूनी, हरिद्वार से त्रिवेन्द्र सिंह रावत को BJP ने टिकट दिया है.

बेंगलुरु साउथ से तेजस्वी सूर्या को टिकट

BJP ने कर्नाटक में 20 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. पार्टी की ओर से चिक्कोड़ी से अन्नासाहेब शंकर जोल्ले, बागलकोट से पीसी गद्दीगौंडर, बीजापुर से रमेश जिगजिणगी, गुलबर्गा से उमेश जाधव, बीदर से भगवंत खूबा, कोप्पल से बसवाराज क्यावातूर, बेल्लारी से बी श्रीरामुलू, हावेरी से बसवराज बोम्मायी, धारवाड़ से प्रल्हाद जोशी प्रत्याशी घोषित किया गया है. वहीं दावणगेरे से गायत्री सिद्देश्वर, शिमोगा से बीवाई राघवेंद्र, उडुपी चिकमंगलूर से कोटा श्रीनिवास पुजारी, दक्षिण कन्नड़ से कैप्टन ब्रिजेश चौटा, तुमकुर से बी वसोमन्णा, मैसूर से यदुवीर कृष्णदत्त चामराज, चामराजनगर से एस बालराज, बेंगलुरु ग्रामीण से सीएम मंजूनाथ, बेंगलुरु उत्तर से शोभा करंदलाजे, बेंगलुरु सेंट्रल से पीसी मोहन और बेंगलुरु साउथ से तेजस्वी सूर्या को टिकट दिया गया है.

नागपुर से नितिन गडकरी को टिकट

महाराष्ट्र में BJP ने नंदुरबार से हिना विजयकुमार गावित, धुले से सुभाष रामराव भामरे, जलगांव से स्मिता वाघ, रावेर से रक्षा निखिल खडसे, अकोला से अनूप धोत्रे, वर्धा से रामदास चंद्रभानजी तड़स, नागपुर से नितिन गडकरी, चंद्रपुर से सुधीर मुंगंटीवार, नांदेड़ से प्रतापराव पाटिल, जालना से रावसाहेब दादाराव दानवे, डिंडोरी से भारती प्रवीण पवार, भिवंडी से कपिल मोरेश्वर, मुंबई उत्तर से पीयूष गोयल को उम्मीदवार बनाया है. वहीं मुंबई उत्तर पूर्व से मिहिर कोटेचा, पुणे से मुरलीधर किशन होहोल, अहमदनगर से सुजय राधाकृष्ण विखे पाटिल, बीड से पंकजा मुंडे, लातूर से सुधाकर तुकाराम श्रंगारे, माढ़ा से रणजीत सिन्हा नाइक और सांगली से संजयकाका पाटिल को टिकट दिया गया है.

छिंदवाड़ा से विवेक ‘बंटी’ साहू को टिकट

मध्य प्रदेश के बालाघाट से भारती पारथी, छिंदवाड़ा से विवेक ‘बंटी’ साहू, धार से सावित्री ठाकुर, इंदौर से शंकर लालवानी और उज्जैन से अनिल फिरोजिया को पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं दादर एवं नगर हवेली से कलाबेन देलकर को टिकट दिया गया है. वहीं तेलंगाना में आदिलाबाद से गोदाम नागैश, पैद्यापल्ले से गौमासा श्रीनिवास, मेडक से माधवनेनी रघनंदन राव, महबूबनगर से डी के अरुणा, महबुबाबाद से अजमीरा सीताराम लाइक और नल्गोंडा से सईदा रेड्डी को टिरट दिया गया है.

ज़रूर पढ़ें