Shiv Sena 1st List: एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, 7 सिटिंग सासंदों को फिर से मिला मौका

सूची के अनुसार, शिंदे की सेना ने रामटेक (एससी) सीट से पूर्व कांग्रेस विधायक राजू परवे को टिकट दिया है, जहां 19 अप्रैल को मतदान होगा. पारवे हाल ही में शिवसेना में शामिल हुए थे.

सीएम एकनाथ शिंदे

सीएम एकनाथ शिंदे

Shiv Sena 1st List: एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने आठ उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. पार्टी ने मुंबई दक्षिण मध्य से राहुल शेवाले और हिंगोली से हेमंत पाटिल को मैदान में उतारा है. वहीं, पार्टी ने सात मौजूदा सांसदों के टिकट बरकरार रखे हैं. शिवसेना आगामी लोकसभा चुनाव बीजेपी और अजित पवार की एनसीपी के साथ गठबंधन में लड़ेगी.

सूची के अनुसार, शिंदे की सेना ने रामटेक (एससी) सीट से पूर्व कांग्रेस विधायक राजू परवे को टिकट दिया है, जहां 19 अप्रैल को मतदान होगा. पारवे हाल ही में शिवसेना में शामिल हुए थे. उन्होंने सेना के मौजूदा सांसद कृपाल तुमाने की जगह ली है. सूची में अन्य सात नाम, सभी मौजूदा सांसद, राहुल शेवाले (मुंबई दक्षिण मध्य), संजय मांडलिक (कोल्हापुर), सदाशिव लोखंडे (शिरडी (एससी)) प्रतापराव जाधव (बुलढाणा), हेमंत पाटिल (हिंगोली), श्रीरंग बार्ने ( मावल) और धैर्यशील माने (हतकनंगले) का शामिल है.
जून 2022 में शिवसेना अलग हो गई और राज्य के 18 में से 13 सांसदों ने शिंदे के साथ गठबंधन कर लिया.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: ‘जरूर कोई मजबूरी रही होगी’, मुरादाबाद से टिकट कटने पर छलका एसटी हसन का दर्द, बोले- नहीं करूंगा प्रचार

14 साल बाद राजनीति में लौटे गोविंदा

इससे पहले आज बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा 14 साल के अंतराल के बाद राजनीति में वापसी करते हुए मुंबई में सत्तारूढ़ शिवसेना में शामिल हुए. कांग्रेस के पूर्व लोकसभा सांसद चुनावी मौसम के समय महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुए.

अपने दशकों लंबे करियर में कई सुपरहिट फिल्में देने वाले गोविंदा ने 2004 में चुनावी राजनीति में ब्लॉकबस्टर एंट्री की. उस साल, “हीरो नंबर 1” के अभिनेता ने मुंबई नॉर्थ लोकसभा सीट पर बीजेपी के कद्दावर नेता राम नाइक को हराया. शिंदे ने 60 वर्षीय अभिनेता का अपनी पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि वह समाज के सभी वर्गों में एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं. गोविंदा ने कहा कि 1980 के दशक में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी और जिनकी फिल्में बड़े पैमाने पर पारिवारिक मनोरंजन करती थीं.

ज़रूर पढ़ें