भाजपा विधायक को थप्पड़ मारना वकील को पड़ा महंगा, एफआईआर दर्ज, CM योगी से मिले थे विधायक

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बीजेपी विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ मारने के मामले में वकील अवधेश सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. मामला दर्ज होने से पहले बीते सोमवार को योगेश वर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात की थी.
Lakhimpur Thappad Kaand

खीमपुर विधायक थप्पड़ कांड में वकील के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Lakhimpur Thappad Kaand: लखीमपुर विधायक थप्पड़ कांड में वकील के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बीजेपी विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ मारने के मामले में वकील अवधेश सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. मामला दर्ज होने से पहले बीते सोमवार को योगेश वर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात की थी.

क्या है पूरा मामला

9 अक्टुबर को सहकारी बैंक चुनाव के नामांकन के दौरान यह विवाद हुआ था. सहकारी बैंक चुनाव के लिए पर्चे भरने के दौरान बीजेपी विधायक योगेश वर्मा को अधिवक्ता अवधेश सिंह ने थप्पड़ मार दिया था. चुनाव में निवर्तमान चेयरमैन पुष्पा सिंह और पूर्व चेयरमैन मनोज अग्रवाल पर्चा भरने पहुंचे थे. विधायक योगेश वर्मा का आरोप है कि मनोज अग्रवाल खेमे के समर्थित प्रत्याशी राजू अग्रवाल का पर्चा वकीलों ने फाड़ दिया। इसके अलावा उनके साथ मारपीट भी की गई. इस बात की जानकारी मिलने पर विधायक मौके पर पहुंचे। विधायक को देखकर पुष्पा सिंह के पति और बार एसोसिएशन अध्यक्ष अवधेश सिंह भड़क गए। दोनों में कहासुनी हुई। जब तक विधायक को कुछ समझ आता, अवधेश सिंह ने उन्हें थप्पड़ मार दिया। अवधेश सिंह के समर्थक भी वहां आ गए। विधायक को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया। यह पूरी घटना पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में हुई।

छह दिन बाद दर्ज हुई एफआईआर

लखीमपुर थप्पड़कांड के छह दिन बाद पुलिस ने इस संबंध में एफआईआर दर्ज की है. पुलिस ने इस मामले में थप्पड़ मारने वाले अधिवक्ता अवधेश सिंह, उनकी पत्नी पुष्पा सिंह, संग्राम सिंह और नीरज सिंह के खिलाफ नामजद और 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ सदर कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले में पुलिस ने लूट, जानलेवा हमला, जान से मारने की धमकी समेत आधा दर्जन भारतीय न्याय संहिता (BNS) धाराओं में केस दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें: Maharashtra: पांच साल में 3 सीएम, दो बड़ी पार्टियों में फूट, 2019 के मुकाबले अब कितना बदला महाराष्ट्र का सियासत

सीएम से मिलने के बाद दर्ज हुआ मामला

विधायक थप्पड़कांड का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. जिसके बाद काफी बवाल मचा गया था. समाजवादी पार्टी ने इस मुद्दे को लेकर योगी सरकार पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि इस मामले में कार्रवाई इसलिए नहीं की जा रही हैं क्योंकि आरोपी वकील पगड़ी जाति से हैं और पीड़ित विधायक पिछड़े समाज से है. इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं होता देख विधायक योगेश वर्मा ने सोमवार को सीएम योगी से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद हीं विधायक थप्पड़कांड में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की.

ज़रूर पढ़ें